कर्ज से मुक्ति पाने के लिए करें ये खास उपाय
कर्ज से मुक्ति पाने के लिए करें ये खास उपाय
Share:

लाचारी और व्यक्ति की जरुरत ऐसी होती हैं जो उसे किसी दूसरे व्यक्ति के सामने झुकने पर मजबूर कर देती हैं. हर कोई इंसान एक ऐसी स्थिति में आकर खड़ा हो जाता हैं जब उसे किसी से उधार पैसे लेने की जरूरत पड़ ही जाती हैं. कर्ज लेने के बाद उसे चुकाने के दौरान एक कर्ज़दार कितना परेशान होता हैं ये सिर्फ वो ही समझ सकता हैं.

अगर आप भी क़र्ज़ से डूबे हुए और इस दलदल से नहीं निकल पा रहें हैं तो आज हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसे आसान से उपाय जिनकी मदद से आप कर्ज़ जैसे समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. अपने तय समय में क़र्ज़ से मुक्ति पाने के लिए आप इस मन्त्र का जाप करें. मंत्र –“ॐ ऋण-मुक्तेश्वर महादेवाय नमः” “ॐ मंगलमूर्तये नमः। ॐ गं ऋणहर्तायै नमः”.

किसी एक माला पर 108 बार इस मंत्र का जाप करें. यकीनन आप जल्द ही क़र्ज़ से छुटकारा पा सकते हैं. इसके अलावा अगर आप किसी को लाल मसूर को दान करते हैं तो आपको जल्द ही क़र्ज़ से मुक्ति मिल जाएगी. कर्ज से छुटकारा के लिए ‘रिनमोचन मंगल स्तोत्र ‘ का जाप किया जाना चाहिए.

इसके अलावा ये भी बताया गया हैं कि कभी ऋण मंगलवार को ना ले, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपकी पहली किस्त पुनर्भुगतान मंगलवार को दे दिया जाना चाहिए. माना गया हैं कि हमेशा घर के उत्तर-पूर्व कोने को साफ रखने से भी क़र्ज़ से मुक्ति मिल सकती हैं.

ये भी पढ़े

मंदिर में इस तरह की हरकत करना माना गया हैं करोड़ों पाप के बराबर

अगर महिलाओं के यह अंग बड़े होते हैं तो कभी नहीं होती धन की कमी

कई परेशानियों से निजात दिलाता है नमक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -