मकर संक्रांति: आँखों के अनुसार करें मेकअप, लगेंगी सबसे खूबसूरत
मकर संक्रांति: आँखों के अनुसार करें मेकअप, लगेंगी सबसे खूबसूरत
Share:

मकर संक्रांति का पर्व आने वाला है और ऐसे में इस दिन स्टाइलिश दिखने के लिए लडकियां पूरी तैयारी में है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं आंखों के शेप के अनुसार आप इस दिन कैसे कर सकती हैं आई मेकअप। आइए जानते हैं।

बड़ी आंखें- अगर आंखें बहुत बड़ी हैं तो उन्हें परफेक्ट शेप देने के लिए आंखों के ऊपरी भाग में हल्का और पलकों के पास वाले हिस्से में गहरे शेड का इस्तेमाल करें। आप इस दौरान काजल पेंसिल या आई लाइनर आंखों के कोरों के बाहर न ले जाएं, वरना आंखें और बड़ी लगेंगी। 

 
छोटी आंखें-
अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आई मेकअप ऐसा करें, जिससे आंखें बड़ी नज़र आएं। आप इसके लिए आईलिड के बाहरी किनारे पर हल्के रंग का पाउडर आईशैडो लगाएं। वहीं क्रीज़ पर डार्क आईशैडो अप्लाई करें। इसी के साथ आंखों के भीतरी किनारों पर कोई कलर न लगाएं, वरना आंखें और भी छोटी लगने लगेंगी। वहीं अब लाइट ग्रे कलर का काजल अप्लाई करें।

क्लोज़ सेट आईज़- ऐसी आंखों के बीच दूरी कम दिखती है और दोनों आंखें आपस में लगभग सटी हुई दिखती हैं। ऐसे में आंखों के इनर कॉर्नर पर लाइट आईशैडो और आउटर कॉर्नर पर इंटेंस कलर अप्लाई करें। वहीं ऊपरी आईलैश पर पतली लाइन से शुरू करते हुए आउटर कॉर्नर पर मोटी लाइन लगाते हुए आईलाइनर लगाएं। इसी के साथ मस्कारा लगाते समय भी ध्यान रखें कि आउटर कॉर्नर पर ज़्यादा कोट लगाएं। अब आईब्रो पेंसिल से आईब्रोज़ को भी बाहर की ओर एक्सटेंड करें।


गोल आंखें- ऐसी आंखों के लिए डार्क आईशैडो पऱफेक्ट होते हैं। इसके लिए आंखों के इनर कॉर्नर से शुरू करते हुए ब्रो के आउटर कॉर्नर तक अच्छी तरह ब्लेंड करते हुए आईशैडो अप्लाई करें। अब निचली पलक पर लाइट शैडो या पेंसिल अप्लाई करें और इसे ऊपर की ओर बाहर तक खींचते हुए लगाएं। इसके बाद म्यूटेड हाईलाइटर से ब्रो बोन को हाईलाइट करें।

2022 में कोविड महामारी को हराना होगा : डब्ल्यूएचओ प्रमुख

एलोवेरा से लेकर नारियल तक घनी कर देंगे आपकी पलकें

कमजोर है आंखों की रोशनी तो रोज करें ये योगासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -