नई भाषा सीखने में मददगार है यह एप्स, लीजिये पूरी जानकारी
नई भाषा सीखने में मददगार है यह एप्स, लीजिये पूरी जानकारी
Share:

आज हम आपको पांच ऐसे एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, इसके अलावा जिनकी सहायता से आप अपने मोबाइल पर ही कई सारी भाषाएं सीख सकते है । वही इतना ही नहीं ये एप्स आपका समय-समय पर टेस्ट लेते रहेंगे, जिससे आप सटीकता से भाषा सीख सकते है । वहीं, इन एप्स को गूगल प्ले स्टोर पर से हजारों उपभोक्ता ने डाउनलोड किया है। तो आइए डालते हैं इन एप्स पर एक नजर...

Duolingo एप 
आपको इस एप के जरिए आसानी से अंग्रेजी भाषा सीख सकेंगे और कुछ दिनों में आप बिना रुकावट के अंग्रेजी भाषा बोल पाएंगे। इसके अलावा आपको इस एप में शब्दकोश और व्याकरण की सुविधा भी मिलेगी। वहीं, इस एप का साइज अलग-अलग डिवाइस पर निर्भर करता है।

Memrise एप
इस एप में आप अपनी पसंद की भाषा सीख सकेंगे। साथ ही सही जवाब देने पर आपको प्वाइंट्स भी मिलेंगे। फिलहाल , इस एप में भाषा की प्रैक्टिस कराने की सुविधा नहीं दी गई है। वहीं, इस एप का साइज 7.4 एमबी है। इसको गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। 

Busuu एप
वैसे तो यूजर्स को इस एप के सभी फीचर्स के लिए पैसे चुकाने होंगे। परन्तु यूजर्स इस एप के फ्री वर्जन का इस्तेमाल भाषा सीखने के लिए कर सकते है। इस एप का साइज 16 एमबी है। वहीं, इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

HelloTalk एप 
यूजर्स हेलोटॉक एप के जरिए कई सारी भाषाएं सीख सकेंगे। इस एप में यूजर्स को ऑडियो, वीडियो और वॉइस मैसेज की सुविधा मिलेगी। वही इन फीचर्स के जरिए यूजर्स अंग्रेजी, जापानी, कोरियाई, स्पेनिश और फ्रेंच भाषा सीखने के साथ बोल पाएंगे। वहीं, इस एप का साइज 69 एमबी है।

Valentine Special : अब बेझिझक करें अपने वैलेंटाइन से बाते, यह है अनलिमिटेड प्लान

Xiaomi Mi 10 और Mi 10 Pro की लॉन्च डेट आई सामने, 8जीबी रैम के साथ हुआ स्पॉट

Realme C3 का नया मॉडल ट्रिपल रियर कैमरे के साथ इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -