सांवली स्किन के लिए बेस्ट है यह होम मेड ब्लीच
सांवली स्किन के लिए बेस्ट है यह होम मेड ब्लीच
Share:

आज के समय में महिलाएं और लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए समय-समय पर ब्लीच और फेशियल करवाती रहती हैं. ब्लीच और फेशियल करवाने से उनके चेहरे में चमक आती है और चेहरे में जमा गंदगी भी साफ हो जाती है, पर क्या आपको पता है ब्लीच और फेशियल स्किन टोन पर निर्भर करते हैं. जिन महिलाओं या  लड़कियों की स्किन सांवली होती है उन्हें ब्लीच और फेशियल करवाते वक्त बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है. जिससे उनकी स्किन को ब्लीच और फेशियल का भरपूर फायदा मिल सके. अगर आपके स्किन भी सांवली है तो आज हम आपको कुछ ब्लीच और फेशियल के बारे में बताने जा रहे हैं जो सांवली स्किन के लिए बेस्ट होते हैं. 

1- नींबू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं. जो चेहरे की रंगत में निखार लाते हैं. नींबू में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा में निखार आएगा.  

2- आलू नेचुरल ब्लीचिंग का काम करता है. अगर आपकी त्वचा सांवली है तो अपने चेहरे पर आलू का रस लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी सांवली रंगत में निखार आएगा. 

3- अगर आप मार्केट में मिलने वाली ब्लीच करना पसंद करती हैं तो आपके लिए पर्ल ब्लीच बेस्ट रहेगी. 

4- सांवली स्किन वाली महिलाओं को पुदीने और खीरे का फेशियल करना चाहिए. इसे करने के लिए 200 ग्राम पुदीने की पत्तियों में एक खीरे का पेस्ट मिलाएं. अब इसमें एक कप ग्रीन टी और 3 चम्मच दही मिलाकर नींबू के रस की कुछ बूंदों को डालें. अब इसे  20 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

 

फ्रेश लुक पाने के लिए करें अंडे का इस्तेमाल

बालों की ग्रोथ को बढ़ाती है पत्ता गोभी

रूप को निखारता है लौंग का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -