गिफ्ट में मिले ये 4 चीज तो कभी ना कहे ना, बदल सकती है किस्मत
गिफ्ट में मिले ये 4 चीज तो कभी ना कहे ना, बदल सकती है किस्मत
Share:

तोहफे लेना-देना हर किसी को अच्छा लगता है, या फिर यूँ कहे कि तोहफे लेना हर किसी को पसंद होता है लेकिन तोहफा देने से पहले कई बार सोचना पड़ता है कि आखिर दें क्या? जन्मदिन, शादी की सालगिरह के मौके या किसी दूसरे खास मौके पर हमेशा तोहफे दिए जाते हैं, क्योंकि तोहफे से न इंसान केवल खुश होता है बल्कि, ये तोहफे पॉजिटिव-निगेटिव एनर्जी भी लाते हैं।

जी दरअसल वास्‍तु शास्‍त्र में इन तोहफों को लेकर कुछ जरूरी बातें बताई गई हैं और आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल तोहफे जीवन में सौभाग्‍य भी लाते हैं और नकारात्मकता भी। अब आज जानते हैं कि वो कौन-से तोहफे (gifts, vastu tips for money) हैं जो देना चाहिए।

हाथी - हिंदू धर्म में हाथी को बहुत ही शुभ माना गया है। हाथी का संबंध भगवान गणेश से भी होता है। ऐसे में गिफ्ट में हाथी या हाथी का जोड़ा देना या मिलना बेहद शुभ माना जाता है। जी हाँ लेकिन तोहफे में दिए जाने वाला ये हाथी चांदी, पीतल या लकड़ी का हो तो अच्‍छा होता है। ध्यान रहे गलती से भी कांच या आसानी से टूट जाने वाली चीज से बने हाथी तोहफे में बिल्कुल (vastu tips for elephant) नहीं देना चाहिए।

मिट्टी के बर्तन - वास्‍तु शास्‍त्र में घर में मिट्टी के बर्तन या सजावटी सामान का होना भी बेहद शुभ बताया गया है। जी हाँ और ये घर में सुख-समृद्धि बढ़ाते है। इसी के साथ इन चीजों को तोहफे में देना बहुत लकी होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे धन आने के नए रास्‍ते (vastu tips for clay pot) खुलते हैं।

गणेश भगवान - भगवान गणेश की तस्वीर या पेंटिंग किसी को गिफ्ट में देना या पाना दोनों ही बहुत शुभ माने जाते हैं। जी दरअसल ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। केवल यही नहीं बल्कि भगवान गणेश की कृपा से जीवन की सारी परेशानियां भी खत्‍म हो जाती हैं।

घोड़े की तस्वीर - अगर आप किसी को तोहफा दे रहे हैं तो बिना लगाम वाली घोड़े की तस्‍वीर दे सकते हैं। जी दरअसल घर में बिना लगाम वाली घोड़े की तस्‍वीर होना तेजी से तरक्‍की दिलाता है। जी हाँ, अगर ऐसे 7 घोड़ों की तस्‍वीर किसी को तोहफे में दी जाए या तोहफे में मिले तो ये बहुत शुभ (vastu tips for horse photo) माना जाता है।

वरुथिनी एकादशी के दिन इस उपाय को करते ही अमीर होने लगेंगे आप

भूल से भी मंदिर में न रखें ऐसे फूल वरना घर में बढ़ेगा तनाव

घर में इन 5 जगहों पर भूल से भी ना रखें लाफिंग बुद्धा वरना छा जाएगी कंगाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -