चमकती त्वचा के लिए फ्रूट फेस पैक जरूर लगाएं
चमकती त्वचा के लिए फ्रूट फेस पैक जरूर लगाएं
Share:

चेहरे की सुंदरता बरक़रार रखने के लिए प्राकृतिक व घरेलू लेप का ही इस्तेमाल करना चाहिए. इससे चेहरे को कोई नुकसान नहीं पहुचता है और चेहरे पर बहुत अच्छा निखार आता है. चेहरे को बेहतर बनाएं रखने के लिए फलों से बने पैक का ही इस्तेमाल करना चाहिए. यह फेस पैक सबसे अच्छा होता होता है क्योंकि इसमें अधिक मात्रा में एंटी-ऑक्‍सीडेंट होता हैं. हर टाइप के त्वचा के लिए फलों से बना फेस पैक सबसे अच्छा होता है. आइये आज हम आपको फलों से बना फेस पैक के बारे में बताते है.

संतरा और सेब से बना फेस पैक 

यह तो सभी जानते है सेब में एंटीऑक्‍सीडेंट और विटामिन ए व सी पाया जाता है और संतरे की बात करे तो इसमें विटामिन ए, डी और बी पाया जाता है. इन दोनों का मिश्रण त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता हैं. इन दोनों फलों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसमें हल्दी पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इससे त्वचा पर बहुत अच्छा निखारा आएगा साथ ही त्वचा दमक उठेगी.

कीवी और एवोकैडो से बना फेस पैक 

कीवी और एवोकैडो का मिश्रण त्वचा पर बहुत अच्छा शाइन लाता है. कीवी और एवोकैडो के मिश्रण में सेब व शहद मिलाकर एक पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगा कर थोड़ा मसाज कर. फिर 10 मिनट बाद चेहरा पानी से धो लें. 

तरबूज, ब्‍लूबैरी और स्‍ट्राबेरी से बना फेस पैक

यह डैमेज सेल्स के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इससे त्वचा में बहुत अच्छा ग्लो आता है. और आप ऑल टाइम निखरी-निखरी नजर आएगी. 

स्‍ट्रॉबेरी और केला से बना फेस पैक

केला त्वचा को चमकदार और स्वस्थ बनाने के लिए बहुत उपयोगी होता है क्योंकि इसमें विटामिन और मिनरल होता हैं. स्‍ट्रॉबेरी, शहद और केले का एक पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छे से लगाएं और हल्के हाथो से मसाज करे. 10 मिनट बाद चेहरा पानी से धो लें. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -