इन बैंकों की FD में निवेश करने पर आपको मिलेगा 7.35% प्रतिशत का ब्याज

कोरोना संकट और आर्थिक सुस्ती के इस माहौल में RBI ने रेपो रेट में उल्लेखनीय कमी की है. इस वजह से कार लोन, होम लोन और अन्य रिटेल लोन सस्ते हो गए हैं. हालांकि, ब्याज दरों में कमी का असर Fixed Deposit (FD) पर मिलने वाले रिटर्न पर भी पड़ा है. देश के अधिकतर प्रमुख बैंकों ने FD यानी सावधि जमा पर ब्याज दर में कमी कर दी है. हालांकि, निश्चित रिटर्न की गारंटी अब भी इस स्कीम को निवेशकों के लिहाज से काफी आकर्षक बनाती है. फिक्सड डिपोजिट को टर्म डिपोजिट भी कहते हैं. इसकी वजह यह है कि आप किसी बैंक में पहले से तय अवधि के लिए निवेश करते हैं. आइए जानते हैं कि आज के समय में भी कौन-कौन से बैंक FD पर बढ़िया ब्याज की पेशकश अपने ग्राहकों के लिए कर रहे हैं.  

DCB Bank

यह बैंक 36 माह से 120 महीने की अवधि के फिक्स्ड डिपोजिट पर 7.35% की दर से ब्याज दे रहा है. बैंक इसी अवधि के टर्म डिपोजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.85 फीसद की दर से ब्याज की पेशकश कर रहा है. 

IDFC First Bank

यह बैंक एक साल से 10 साल की अवधि के FD पर 7.25% की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को बैंक 8 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है. 

YES Bank

प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक एक साल से 10 साल तक की अवधि के एफडी पर 7.25 फीसद की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. यह बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फीसद का अतिरिक्त ब्याज दे रहा है. 

RBL Bank

यह बैंक 24 माह से 36 माह तक  के टर्म डिपोजिट पर 7.25 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं, इसी अवधि में वरिष्ठ नागरिकों को बैंक 7.75 फीसद की दर से ब्याज की पेशकश कर रहा है. 

कल से फिर उड़ान भरेगा भारत, महाराष्ट्र में इस कारण से बंद रहेगी विमान सेवा

Maruti Suzuki का कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, कंपनी में मचा हड़कंप

IBM पर भी कोरोना की मार, हज़ारों कर्मचारी होंगे कंपनी से बाहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -