इन 6 फिटनेस एप से रख सकते है अपनी सेहत का ध्यान
इन 6 फिटनेस एप से रख सकते है अपनी सेहत का ध्यान
Share:

आज के वक्त में सभी लोग अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहते हैं, परन्तु समय की कमी के कारण वह ऐसा नहीं कर पाते हैं। हालांकि, गूगल प्ले-स्टोर पर ऐसे कई एप्स शमिल हैं, जो उपभोक्ता के स्वास्थ का पूरी तरह से ध्यान रखते हैं। इतना ही नहीं ये एप्स उपभोक्ता को वजन कम करने के टिप्स भी देते हैं। तो आज हम आपको पांच ऐसे मोबाइल एप्स की जानकारी देंगे, वही जिससे आप आसानी से अपनी सेहत का ख्याल रख सकेंगे। तो आइए जानते हैं इन एप्स के बारे में पूरी जानकारी लेते है| 

HealthifyMe 
अगर आप वजन कम करने का तरीका ढूंढ़ रहे हैं तो हेल्दी फाईमी एप आपकी मदद करेगा। वही यह एप आपको वजन घटाने से लेकर डाइट प्लान तक उपलब्ध करवाएगा। साथ ही आप इस एप के जरिए अपनी दिनचर्या को भी ट्रैक कर पाएंगे। इसके अलावा यह एप आपके स्वास्थ्य और बीएमआई (बॉडी मास इंडेक्स) को देखते हुए आपके लिए डाइट चार्ट और मील प्लानर भी तैयार करेगा। वहीं, इस एप का साइज 27 एमबी है।

Pedometer 
यह एप आपके दिनभर चले हुए कदमों को रिकॉर्ड करता है। इससे आपको पता चल जाएगा कि आप पूरे दिन कितने कदम चले हैं। वही इसके साथ ही इस एप के जरिए आप जान सकेंगे कि चलने के दौरान आपने कितनी कैलोरी बर्न की है और कितनी दूरी तय की है। वहीं, इस एप का साइज 8.6 एमबी है।

MyFitnessPal 
यह एप आपकी डाइट को ट्रैक करता है। इसमें आप जान सकेंगे कि आपने पूरे दिन में क्या खाया है। वही इसके अलावा आप विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों की पौष्टिकता के बारे में जान सकेंगे। वहीं, इस एप का साइज अलग-अलग डिवाइसेज पर निर्भर करता है।

Headspace
यूजर्स इस एप के जरिए अपनी सांस की गति पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। इसके अलावा यह एप अपने उपभोक्ता को शांत रखने, अपने कार्यों में ऊर्जावान बने रहने और एक अच्छी नींद दिलाने में सहायता करेगा। हालांकि, इस एप में यूजर्स को 10 दिन की मुफ्त में ट्रायल क्लास मिलेगी। वहीं, इस एप का साइज 24 एमबी है।

Sleep Cycle 
यह एप अपने यूजर्स को अच्छी नींद दिलाने में मदद करेगा। इसके साथ ही यूजर्स इस एप के जरिए अपनी नींद को मॉनिटर कर सकेंगे। इस एप में यूजर्स को उनकी पूरी नींद का डाटा मिल जाएगा। वहीं, इस एप का साइज 62 एमबी है। 

Poco X2 भारत में हुआ लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

इस ऐप की मदद से कोरोनावायरस को आसानी से दे सकते है मात

Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन इस दिन हो सकता है लॉन्च, जानिए अन्य खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -