आज लगातार चौथे दिन जारी रही बेस्ट बसों की हड़ताल, मुश्किलों में फंसे लाखों यात्री

Jan 11 2019 04:54 PM
आज लगातार चौथे दिन जारी रही बेस्ट बसों की हड़ताल, मुश्किलों में फंसे लाखों यात्री

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में शुक्रवार को बेस्ट बस कर्मचारियों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी रही. निकाय चालित इस परिवहन व्यवस्था के प्रबंधन और कर्मियों के बीच अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है. लाखों यात्रियों को ऑटोरिक्शा, टैक्सी के सहारे आवागमन करना  पड़ रहा है और इतनी बड़ी संख्या में परिवहन में लगाई गई निजी बसें यात्रियों को सेवा देने के लिए पर्याप्त सिद्ध नहीं हो रही है.

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी, देश के बाकी राज्यों से सड़क संपर्क टूटा

बेस्ट बसों की हड़ताल के मद्देनज़र अब लोगों की नजरें हड़ताल के विरुद्ध बंबई उच्च न्यायालय में डाली गई याचिका पर लगी हुई हैं. अदालत शुक्रवार की दोपहर में इस याचिका पर सुनवाई करने वाली है. उल्लेखनीय है कि बीएमसी शिव सेना शासित की जाती है. शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महापौर विश्वनाथ महादेश्वर, बीएमसी आयुक्त अजय मेहता और बेस्ट के महाप्रबंधक सुरेंद्र कुमार की मौजूदगी में बेस्ट के यूनियन नेताओं से कई चरणों में चर्चा भी की, लेकिन इसके बाद भी हड़ताल समाप्त नहीं हो पाई है.

रक्षा मंत्री पर विवादित टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने थमाया नोटिस

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि, बेस्ट के लगभग 32,000 से अधिक कर्मचारी मंगलवार को अपनी कई मांगों की पूर्ति के लिए हड़ताल पर चले गए थे. वे वेतन बढ़ाने, बेस्ट और बीएमसी के बजट को एक साथ करने की मांग भी कर रहे हैं. किन्तु बेस्ट की बसें बंद होने के कारण मुंबई वासियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है. 

खबरें और भी:- 

 

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी