बेस्ट कर्मचारियों की हड़ताल के कारण ठप हुई मुंबई

Jan 10 2019 12:24 PM
बेस्ट कर्मचारियों की हड़ताल के कारण ठप हुई मुंबई

मुंबई : मायानगरी की जीवन रेखा कही जाने वाली बेस्ट बसों के कर्मचारियों की हड़ताल गुरुवार को भी तीसरे दिन जारी होने से कामकाजी मुंबईवासी परेशान हो गए हैं. गुरुवार को शिवसेना अध्यक्ष की अध्यक्षता में होने वाली बैठक के बाद हड़ताल समाप्त होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. बेस्ट प्रशासन की ओर से कामगारों को घर खाली करवाए जाने, मेस्मा लगाए जाने की नोटिस के बावजूद कामगार अपनी मांग पर डटे हुए हैं. इससे गुरुवार को भी बेस्ट की एक भी बस सड़कों पर नहीं उतरी है.

अयोध्या विवाद : जस्टिस ललित बेंच से हुए अलग, नई पीठ के गठन के साथ अगली सुनवाई 29 जनवरी को

जारी रहेगी हड़ताल 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेस्ट कामगार समिति के अध्यक्ष ने बताया है कि जब तक बेस्ट कर्मचारियों की मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी. गुरुवार सुबह सात बजे बेस्ट प्रशासन के 2500 बस चालकों में से सिर्फ चार बस चालक, 2593 बस वाहकों में से सिर्फ 1 बस वाहक, 200 बस निरीक्षकों में से 56 निरीक्षक व 217 बस स्टार्टरों में से 22 स्टार्टर उपस्थित रहे. इसलिए बेस्ट की 3200 बेस्ट बसें डिपो में ही कैद हैं.

मौत के बाद फैंस की डिमांड पर एक्टिवेट हुआ दानिश जेहन का इंस्टाग्राम अकाउंट

जल्द हो सकता है निर्णय 

जानकारी के लिए बता दें सोमवार से बेस्ट कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि, बेस्ट उपक्रम का वार्षिक बजट मुंबई महानगर पालिका के बजट में समाविष्ट किए जाने, 2007 से भर्ती कामगारों के वेतन ग्रेड में सुधार किए जाने संबंधित मांग को लेकर हड़ताल शुरू की है. अब होने वाली बैठक में बेस्ट कर्मचारियों की मांग पर निर्णय लिए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

अयोध्या विवाद : सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेंच आज से शुरू करेगी सुनवाई

हिंदुस्तान में धूम मचाने आ रहा Honor 10 Lite, अभी जानें कीमत और फीचर्स

अपार्टमेंट में चोरी की नियत से घुसा शख्स, 9वीं मंजिल से गिरा