कछुए कितने प्यारे होते हैं ये तस्वीरें साबित करती हैं

दुनियाभर में अपार खूबसूरती भरी पड़ी है बस देखने वाले की आँखे भी सुंदर हो तो. जी हाँ, आज हम आपको दुनियाभर में सबसे खूसबूरत जीव की खूबसूरती दिखाने आए हैं बस मसला ये है कि आपकी आँखे भी उसे देखने के लिए खूबसूरत ही होनी चाहिए. अक्सर ही लोग अच्छी चीज़ को देखने के बाद भी मुँह फेर लेते हैं क्योंकि उनकी आँखों में वो खूबसूरती नहीं होती, ऐसे में आज हम आपके लिए कछुए की वो तस्वीरें लेकर आए है जिन्हे देखते ही आप उसके फैन हो जाओगे.

जी हाँ, कछुए से बहुत से लोग प्रेम करते हैं और उनकी तस्वीरों को देखना पसंद करते हैं ऐसे में आज हम कुछ कछुए की तस्वीरें आपके लिए लेकर आए हैं जो लाजवाब है. इन तस्वीरों को कई जगहों से एकत्र करने के बाद हम आपके लिए लेकर आएहैं इन्हे देखकर एक अलग ही अनुभूति होती हैं. कछुए भी हमारे समाज का, हमारी प्रकृति का एक अंग है जो अनोखा है और जिसे देखने के बाद ये अहसास होता है कि दुनिया में बहुत कुछ सुंदर है जैसे कछुए.

बीते दिनों विश्व कछुआ दिवस भी था जिसकी शुरुआत साल 1990 में अमेरिका में हुई थी और उसके बाद से लोग कछुए से प्यार करने लगे. कई लोग इनकी मूर्तियों को अपने घरों में रखते हैं क्योंकि यह अच्छे और लकी चार्म का प्रतीक माने जाते हैं. कई घरों की किस्मत कछुए के द्वारा ही बदल जाती हैं. देखिए तस्वीरें.

पहली बार ऐसे पहनाई गई थी ब्रा, जानिए ब्रा का इतिहास

'फ्री का वायफाय मिलने की ख़ुशी' तुम क्या जानो रमेश बाबू

यहाँ तैयार हो रहा है 'हवाई रेस्त्रां'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -