बेसन और दूध से पाएं तैलीय त्वचा से छुटकारा

तैलीय त्वचा आपके लुक को ख़राब कर देती है. चेहरे पर आयल आना मतलब आपका चेहरा चिपचिपा होने. इसे बचाने के लिए आप कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदते होंगे. लेकिन इसका इलाज आप घर में भी कर सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके ऑयली फेस को ठीक कर देगी. बेसन से बने फेस पैक लगाने से तैलीय त्वचा से छुटकारा पाने में मदद मिलती है. आइये जानते हैं बेसन के उपाय.

हल्दी और बेसन
बेसन तैलीय त्वचा से छुटकारा पाने में मदद करता है. हल्दी त्वचा के संक्रमण से छुटकारा दिलाती है और त्वचा से अतिरिक्त तेल को भी सोख लेती है. थोड़ी हल्दी, बेसन और पानी मिलाकर फेस पैक तैयार करें. इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगाएं. कुछ समय के लिए छोड़ दें और फिर अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें.

दही और बेसन
दही एंटीबैक्टीरियल होने के कारण त्वचा के संक्रमण से छुटकारा पाने में मदद करती है. यह त्वचा को संक्रमित होने से बचाती है. तैलीय त्वचा से निजात पाने के लिए दही और बेसन का पेस्ट बनाएं. थोड़ा बेसन लें और इसमें 2 चम्मच दही मिलाएं. इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं. इसे 20-25 मिनट तक रखें और फिर सादे पानी से चेहरा धो लें.

बेसन और दूध
दूध त्वचा को अच्छा पोषण देता और तैलीय त्वचा से छुटकारा पाने के लिए लाभकारी है. बेसन में थोड़ा दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे तक रखें. इसके बाद, चेहरा सादे पानी से धो लें. यह दागों को भी साफ करने में मदद करेगा.

हेयर रिबॉन्डिंग के बालों का ऐसे रखें ध्यान

नवरात्र के दौरान महिलाएं ऐसे करें लाइट मेकअप

ये है सबसे खूबसूरत किन्नर, जीत चुकी है ब्यूटी कांटेस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -