मिशीगन में बर्नी सैंडर्स ने दी हिलेरी को करारी हार
मिशीगन में बर्नी सैंडर्स ने दी हिलेरी को करारी हार
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अभी मिसीसिपी में मिली जीत की भरपूर खुशी भी नहीं मनाई कि मिशीगन में हुए चुनाव में उन्हें आश्चर्यजनक रुप से शिकस्त मिली है। उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार बर्नी सैंडर्स ने हराया है।

उन्होने हिलेरी को हराकर बहुत बड़ी जीत दर्ज कर ली है। इस जीत से 15 मार्च को फ्लोरिडा, ओहियो और तीन अन्य बड़े राज्यों में होने वाली महत्वपूर्ण प्राइमरीज से पहले सैंडर्स के अभियान को बढ़त मिली है। इससे पहले हिलेरी ने मिसीसिपी ने जबरदस्त जीत दर्ज की थी।

हालाँकि  बर्नी को ये हार बहुत कम अंतर से मिली थी, जिसे शेष चुनाव में मिलने वाली चुनौतियों के रुप में देखा जा रहा है। लोगों का मानना था कि मिशीगन में हिलेरी आसानी से जीतेंगी। कुछ चुनावी सर्वेक्षणों के मुताबिक, वह 20 से अधिक प्वाइंट से आगे चल रही थीं।

लेकिन, जैसे ही नतीजा सामने आया सैंडर्स ने 50 प्रतिशत डेमोक्रेटिक मतदाताओं का समर्थन हासिल कर जीत दर्ज की जबकि हिलेरी को 48 प्रतिशत मतदाताओं का समर्थन मिला। इसके बाद एक बयान में बर्नी ने कहा कि मिशीगन के परिणाम ने सभी सर्वेक्षकों औऱ चुनावी पंडितों की बातों को नकार दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -