हिलेरी के विरोध में सड़क पर उतरे बर्नी सैंडर्स के समर्थक
हिलेरी के विरोध में सड़क पर उतरे बर्नी सैंडर्स के समर्थक
Share:

फिलाडेल्फिया : आज से अमेरिका के फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक पार्टी का कन्वेंशन शुरु होने जा रहा है। जहां हिलेरी क्लिींटन की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर औपचारिक घोषणा की जाएगी, लेकिन अब तक हिलेरी अपनी ही पार्टी से निपटने में असफल हो रही है। पहले ही डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर चुकी है।

पार्टी में हिलेरी के खिलाफ बगावत की आवाजें उठने लगी है। राष्ट्रपति उम्मीदवार की रेस से बाहर हो चुके डेमोक्रेट नेता बर्नी सैंडर्स के हजारों समर्थकों ने खुलकर हल्ला मचाया। उनका आरोप है कि पार्टी ने वोटरों की आवाज को अनसुना करते हुए राजनीतिक चाल खेलकर हिलेरी को उम्मीदवार बनाया है। भीड़ के खुलकर सामने आने का कारण हिलेरी और ट्रंप दोनों को नापसंद करना भी है।

ट्रंप के कन्वेंशन में जितनी भीड़ मौजूद नहीं थी, उससे कहीं अधिक भीड़ हिलेरी के खिलाफ खड़ी हो गई है। कुछ वोटरों का मानना है कि ट्रंप को रोकने के लिए सिर्फ हिलेरी ही एक उम्मीद है, तो फिर हिलेरी कलिंटन के खिलाफ मोर्चा क्यों? लेकिन अमेरिकी चुनाव की यही सच्चाई है। किसी भी उम्मीदवार को जनता दिल से पसंद नहीं कर पा रही है।

यही वजह है कि चुनावी एग्जिट पोल में ट्रंप और हिलेरी के आंकड़े टक्कर के हैं और दोनों ही उम्मीदवार चुनावी आग में झुलस रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -