Bentley ने पेश की चार साल की सेल्स रिपोर्ट

दुनिया की अग्रणी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Bentley Motors ने अब तक 20,000 Bentayga कारें बेची हैं. Bentley Motors ने 2016 में Bentley Bentayga का प्रोडक्शन और ग्राहकों की डिलीवरी देनी शुरू की थी. Bentayga दुनिया की सबसे लग्जरी और सबसे तेज दौड़ने वाली एसयूवी है. चार साल पहले 2016 में इस कार की पहली यूनिट बेची गई थी. सभी कारों को कंपनी के Crewe स्थित प्लांट में तैयार किया गया है. प्रत्येक Bentayga को बनाने में प्रोडक्शन लाइन में 100 घंटे से ज्यादा का समय लगता है, जहां पर 230 लोग मिलकर इसे तैयार करते हैं.

कोरोना संक्रमण में इस बाइक निर्माता कंपनी ने धड़ल्ले से बेची बाइक्स

अगर बात करें पावर और स्पेशिफिकेशन की तो Bentayga में 6.0 लीटर का ट्विन चार्ज्ड W12 इंजन दिया गया है जो कि 600 bhp की पावर और 900 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह एसयूवी महज 4.1 सेकेंड में 0-100 kmph प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है. अगर टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह एसयूवी 301 kmph की स्पीड से दौड़ सकती है. Bentayga दुनिया में सबसे तेज दौड़ने वाली एसयूवी में से एक है.

TVS के इस स्टाइलिश स्कूटर को खरीदने के लिए चुकाने पड़ेगे अधिक दाम

दूसरी ओर लॉकडाउन में ढील के बीच भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 76 हजार को पार कर गई है, लेकिन राहत देने वाली बात यह है कि देश में कोरोना के एक्टिव मामलों से ज्यादा संख्या स्वस्थ हो चुके लोगों की है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1,33,632 है, जबकि स्वस्थ हुए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1,35,205 हो गया है.

Tata Nexon का स्टाइलिश अवतार ग्राहकों का जीत रहा दिल, जानें क्या है अन्य फीचर्स

Benelli TNT 600i बाइक बाजार में हुई लॉन्च, जानें खास फीचर्स

TVS Jupiter BS6 : ग्राहक को स्कूटर को खरीदने के लिए चूकाने पड़ेगे पहले से अधिक दाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -