कारों की दुनिया में आई अब तक की सबसे तेज SUV, जानिए इसके शानदार फीचर्स

मुंबई : मशहूर कार निर्माता कंपनी Bentley Motors ने अपनी दुनिया की सबसे तेज SUV को पेश किया है और कंपनी ने इसे Bentayga Speed नाम दिया है। इसमें 626bhp वाला 6.0 लीटर W12 इंजन दिया है, जो कि नॉर्मल Bentayga से ज्यादा पावरफुल है। इस इंजन के चलते इस एसयूवी की टॉप स्पीड 306 kmph है, जो कि Lamborghini Urus की 305 kmph की रफ्तार से ज्यादा है। हालांकि, Bentayga Speed की 0 से 100 kmph की रफ्तार Urus से कम है। 

बुलेट से भी ज्यादा पावरफुल स्कूटर लॉन्च, जानिए सभी खास बातें....

कई शानदार फीचर्स है मौजूद  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार Bentley Bentayga Speed को 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 3.8 सेकंड का वक्त लगता है। वहीं, Urus को यह रफ्तार पकड़ने में 3.6 सेकंड का वक्त लगता है। Bentayga Speed से पहले बेंटले ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी Bentayga को ट्विन पेट्रोल V8 इंजन के साथ लॉन्च किया था। इस SUV के साथ यह तीसरा इंजन है, इससे पहले यह गाड़ी W12 पेट्रोल और V8 इंजन विकल्प के साथ आती थी। नया 4.0 लीटर पेट्रोल इंजन 500PS की पावर और 770Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

आखिरकार भारत आ ही गई Triumph की दो धाँसू गाड़ियां, हर चीज में साबित होगी अव्वल

ऐसे कर सकते है स्पीड कंट्रोल 

जानकारी के लिए बता दें Bentayga Speed में स्पोर्ट्स डार्क-टिंट हेडलाइट्स, बॉडी-कलर्ड साइड स्कर्ट्स और एक टेलगेट स्पॉयलर दिया गया है। इसके अलावा इसमें डार्क-टिंट रेडिएटर और बंपर ग्रिल्स, एक यूनीक 22-इंच व्हील डिजाइन और स्पीड सिग्नेचर बैजिंग दिया गया है। इसके अलावा दूसरी Bentaygas की तरह इसमें भी ऑल-व्हील ड्राइव स्पीड के साथ इलेक्ट्रॉनिक डिफ्रेंशियल लॉक और अप टू 8 ड्राइव डायनामिक्स मोड्स दिए गए हैं। 

TVS का एक और धमाका, अब लॉन्च की TVS Apache RTR 160 4V FI ABS

TVS ने दी सैनिकों को अनोखी श्रृद्धांजलि, अब 'कारगिल' अवतार में उतारी Star City Plus

जल्द भारत आ रही है 2019 BMW S1000RR, कम्पनी ने किया ट्वीट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -