नवाज को सत्ता से बेदखल करने पर तुले इमरान

नई दिल्ली : पाकिस्तान के विरोधी राजनीतिक दल मौजूदा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ हो गये है। पूर्व क्रिकेटर और तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने भी अब नवाज को सत्ता से बेदखल करने के लिये आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है।

इसके चलते इमरान की पार्टी पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन करेगी। गौरतलब है कि नवाज शरीफ के खिलाफ इमरान ने पहले भी मोर्चा खोला था और अब वे तथा उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नवाज को प्रधानमंत्री की कुर्सी से नीचे लाने के लिये आंदोलन चलाने की घोषणा कर दी है। इमरान ने कहा है कि नवाज के कार्यकाल की जांच करना चाहिये। उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद से ही इमरान जांच की मांग कर रही है।

नवाज का चलेगा दमन चक्र

इधर अपने विरोध में उतरने वाले इमरान के खिलाफ नवाज सरकार दमन चक्र चलाने की तैयारी कर रही है। बताया गया है कि सरकार न केवल इमरान और उनके प्रमुख कार्यकर्ताओं को नजर बंद कर सकती है वहीं विरोध आंदोलन को कुचलने के लिये भी नवाज सरकार ने तैयारियां करना शुरू कर दी है। बताया जाता है कि नवाज सरकार ने पुलिस अधिकारियों से यह कहा है कि वे इमरान व उनके बड़े नेताओं को 2 नवंबर के पहले गिरफ्तार कर लें।

नवाज़ को PM नहीं मानते इमरान खान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -