नेतन्याहू ने अमेरिका की ईरान नीति की तारीफ़ करी

येरुशलम : ईरान पर अमेरिकी नीति की सराहना करते हुए यहाँ इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने विश्व से अमेरिका के कदमों पर चलने की अपील की है.यहाँ पर नेतन्याहू ने यरूशलेम में पराग्वे के राष्ट्रपति होरासियो कार्टेस से मुलाकात कर कहा, अमेरिकी नीति सही है. ईरान पूरे पश्चिम एशिया में आक्रामक रूप से बढ़ रहा है. वह विभिन्न तरीकों से परमाणु हथियार हासिल करना चाहता है.

 

यह पर आगे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, 'हम पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध करते हैं कि वह अमेरिका के इस रुख का साथ दें.' बता दें कि इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने ईरान पर इतिहास के सबसे कठोर प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी थी जिसके बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने यह बयान दिया है. 

गौरतलब है की अमेरिका ने ईरान पर अब तक के सबसे सख्त प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने अमेरिका द्वारा देश पर लगाए जाने वाले नए प्रतिबंधों की आलोचना की है.  ईरान के विदेश मंत्री जरीफ ने कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो द्वारा रेखांकित किए गए इन कदमों से पता चलता है कि अमेरिका अब खुद की असफल नीतियों का गुलाम बन गया है.

आतंकियों से मुक्त हुआ दमिश्क, लेकिन हो चुका खंडहर

मलेशिया के पूर्व पीएम नजीब, जांच के घेरे में

रद्द हो सकती है, किम-ट्रम्प की मुलाकात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -