VIDEO: क्या पीएम मोदी के भरोसे चुनाव जीतना चाहते हैं नेतन्याहू ? इजरायल में लगे होर्डिंग

Jul 29 2019 10:25 AM
VIDEO: क्या पीएम मोदी के भरोसे चुनाव जीतना चाहते हैं नेतन्याहू ? इजरायल में लगे होर्डिंग

येरुससलम: इजरायल में 17 सितंबर को फिर से लोकसभा के चुनाव होना है. इजरायल के वर्तमान पीएम बेंजामिन नेतन्याहू इस बार चुनाव में बहुमत साबित करने के लिए लगे हुए हैं. नेतन्याहू ने चुनाव प्रचार का एक अनूठा तरीका खोजा है. वह भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के दोस्ती के नाम पर इजरायल में लोगों से अपने समर्थन में वोट मांग रहे हैं. इसके लिए उन्होंने प्रचार के लिए पीएम मोदी और खुद की तस्वीर वाला होर्डिंग इमारतों पर लगवाया है. 

इस तरह की होर्डिंग लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है. इसके अलावा बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी अपनी तस्वीरों के बैनर भी प्रचार के लिए लगवाए हैं. इस होर्डिंग के माध्यम से नेतन्याहू दुनिया के नेताओं के साथ अपने देश के मजबूत संबधों को इजरायल में दिखा रहे हैं. 

गौरतलब है कि नेतन्याहू ने नौ अप्रैल को हुए चुनाव में रिकॉर्ड पांचवीं बार उल्लेखनीय जीत दर्ज की थी, किन्तु वे एक सैन्य विधेयक को लेकर गतिरोध की वजह से गठबंधन करने में नाकाम रहे थे. जिसके बाद इजराइली सांसदों ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए संसद को भंग करने के पक्ष में वोट किया था. इसके बाद 17 सितंबर को दोबारा आम चुनाव कराए जाने का ऐलान किया था. 

 

बालाकोट को लेकर पाकिस्तान ने फिर फैलाया झूठ, सामने आया फर्जी वीडियो

म्यांमार में भूस्खलन से लोगों में दशहत, 13 लोगों की मौत

भुखमरी से जूझ रहे वेनेज़ुएला ने अमेरिका को दी युद्ध की धमकी