Omicron India: 6 लोग ओमिक्रोन पॉजिटिव, दिल्ली-हैदराबाद से जामनगर तक दहशत

कोरोना वायरस का सबसे खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रान बताया जा रहा है जिसने अब भारत में दस्तक दे दी है। आपको बता दें कि बीते कल देश में दो लोग ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं। इस बीच सबसे अहम और चिंता की बात ये है कि जिस डेल्टा वैरिएंट ने दूसरी लहर में हजारों लोगों की जान ली थी, ये वायरस उससे भी कई गुना ज्यादा खतरनाक है। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल का कहना है कि 'भारत में दो ओमिक्रोन के केस कर्नाटक में सामने आए हैं। दोनों संक्रमित पुरुष हैं, जिनकी उम्र 66 साल और 46 साल है।'

वहीं दूसरी तरफ खबर मिली है कि ओमिक्रोन से संक्रमित 66 साल का विदेशी नागरिक 20 नवंबर को बेंगलुरु आया था और 27 नवंबर को दुबई लौट चुका है। वहीं इस बीच 24 लोग उसके सीधे संपर्क में आए थे और 240 सेकेंडरी कॉन्टैक्ट्स थे। हालाँकि सभी का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। लेकिन गलुरु में ही मिले दूसरे मरीज को लेकर चिंता जाहिर की गई है। जी दरअसल वह 46 साल का स्थानीय डॉक्टर हैं और उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। कहा जा रहा है यह शख्स 22 नवंबर को ओमिक्रोन पॉजिटिव पाया गया था, वहीं इसके 13 प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स में 3 और 205 सेकेंडरी कॉन्टैक्ट्स में 2 लोग पॉजिटिव पाये गये हैं।

वहीं कर्नाटक सरकार का कहना है कि दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आए 5 लोग भी ओमिक्रोन पॉजिटिव हैं और अब भी दिल्ली-हैदराबाद से जामनगर तक शक के घेरे में कई मरीज बने हुए हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि भारत में अब ओमिक्रोन के आंकड़े बढ़ने शुरू हो गए हैं और ऐसे में सभी को सतर्क हो जाने की जरूरत है।

MP: तीन दिन चलेगा ‘नो मास्क नो मूवमेंट’ अभियान

तीसरी लहर की खबरों के बीच सख्त हुआ इंदौर, जारी हुए यह निर्देश

भारत में 2024 तक 9 परमाणु रिएक्टर होंगे: सरकार ने राज्यसभा को सूचित किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -