पूर्व मेयर की जमानत के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
पूर्व मेयर की जमानत के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने 12 अगस्त 2020 को पूर्वी बेंगलुरु हिंसा से जुड़े एक मामले में बेंगलुरु के पूर्व मेयर संपत राज और पूर्व नगरसेवक अब्दुल रकीब जाकिर को दी गई जमानत के खिलाफ याचिका पर कर्नाटक सरकार और अन्य से शुक्रवार को जवाब मांगा, जिसने दावा किया चार लोगों की  न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की अध्यक्षता वाली शीर्ष अदालत की एक पीठ ने संपत और अब्दुल से तीन सप्ताह के भीतर जवाब मांगा।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने कथित ईस्ट बेंगलुरु हिंसा मामले में संपत और अब्दुल दोनों को 5 और 12 फरवरी को जमानत दी थी। कर्नाटक उच्च न्यायालय के इस आदेश को चुनौती देते हुए, पुलिकेशीनगर निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक आर अखंड श्रीनिवासमूर्ति ने मामले में संपत और अब्दुल को दी गई जमानत को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया था। श्रीनिवासमूर्ति ने उच्चतम न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया था कि यद्यपि आरोपियों ने गंभीर अपराध किए थे, उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। उन्होंने कहा, "किस आधार पर उन्हें जमानत दी गई है," उन्होंने कहा और कर्नाटक उच्च न्यायालय के जमानत आदेश को रद्द करने की मांग की।

याचिकाकर्ता, श्रीनवसमुर्थी ने कहा कि अभियुक्तों को सांप्रदायिक स्थिति पैदा करने के लिए उनके घर में तोड़फोड़ करने और जलाने के लिए लोगों को जुटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने दावा किया कि पड़ोसी, सीवी रमन नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हारने वाले संपत ने राजनीतिक कारणों के कारण बीमार कर दिया। आरोपी ने अपने भतीजे के साथ कथित अपमानजनक पोस्ट के बहाने अशांति और कानून व्यवस्था बनाई। उसकी याचिका में। अभियोजन पक्ष ने कहा कि कम से कम 3,000 लोग अगस्त 2020 में कथित तौर पर भड़के हुए थे, उन्होंने अपने भतीजे द्वारा कुछ कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट के संबंध में पुलकेशिनगर कांग्रेस के विधायक श्रीनिवासमूर्ति और उनकी बहन के घर को आग लगा दी थी।

IPL 2021: साल दर साल 'महंगे' होते चले गए मैक्सवेल, जानिए IPL इतिहास में कैसा रहा है इस बल्लेबाज़ का खेल

इन उपायों को करने से पूरी होगी सभी इच्छाएं, ख़त्म होंगे सारे विघ्न

होशंगाबाद का नाम बदलने पर दिग्विजय ने उठाए प्रश्न, कहा- इससे बेरोजगारी खत्म हो जाएगी?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -