75 साल की ये अम्मा बड़ी ही अनोखी स्टाइल में बेचती हैं भुट्टे

आज तक आपने दुनियाभर में कई ऐसे लोगों के बारे में सुना होगा या उन्हें देखा होगा जो अपने अलग कारनामों के कारण चर्चा का विषय बने रहते हैं. लेकिन हम आपको आज एक ऐसी अम्मा के बारे में बता रहे हैं जो दुनियाभर में मशहूर है. ये अम्मा बेंगलुरू की रहने वाली 75 वर्षीय बुजुर्ग है जो अपने कूल कारनामे के कारण चर्चा में बनी हुई हैं.

इन अम्मा के चर्चा में रहने की वजह उनका भुट्टा बेचने का नया अंदाज़ है. इन अम्मा का नाम सेलवम्मा है जो भुट्टा सेकने के लिए सोलर फैन का इस्तेमाल करती हैं. जी हाँ... वैसे ये अम्मा आज से नहीं बल्कि पिछले 20 सालों से भुट्टा बेच रही है. अम्मा बेंगलुरु विधानसभा के बाहर बैठकर भुट्टा बेचती है. अपनी दुकान में अम्मा ने सोलर फैन लगाया है और इसके पीछे की काफी दिलचस्प कहानी है.

दरअसल पहले के समय में अम्मा भुट्टा सेकने के लिए पंखे का इस्तेमाल करती थीं लेकिन फिर जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती गई तो पंखा इस्तेमाल करने के कारण अम्मा के हाथों में दर्द होने लगा था. उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो सोलर पंखा खरीद ले और इसलिए सौर ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी सेल्को ने उन्हें सोलर फैन तोहफे में दिया,. अम्मा इस पंखे को पाकर काफी ज्यादा खुश है. सूत्रों की माने तो सेल्को के कई कर्मचारी हर रोज उसी रास्ते से आते-जाते थे, जहां अम्मा भुट्टा लगाती थी. वो लोग रोजाना ही अम्मा को भुट्टा भूनते देखते थे और फिर उनकी तकलीफ कर्मचारीयों से देखी नहीं गई और अम्मा को ये बेहतरीन तोहफा दिया.

गोल्डन टेम्पल से भी ज्यादा फेमस है ये मंदिर, जिसमें इतना सोना है कि उड़ जायेंगे आपके होश

इस्तेमाल किए गए गंदे टिश्यू पेपर को 5700 रुपए में बेच रही है ये कंपनी

इस वैलेंटाइन डे मात्र 140 रुपए में लीजिए अपने एक्स से बदला, जानिए कैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -