बेंगलुरु पुलिस ने मुनव्वर फारूकी को बताया 'विवादास्पद व्यक्ति', कहा- रद्द करो शो
बेंगलुरु पुलिस ने मुनव्वर फारूकी को बताया 'विवादास्पद व्यक्ति', कहा- रद्द करो शो
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) के एक सभागार में आज स्टैंडअप कॉमेडियन कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) का एक शो होने वाला था हालाँकि अब वह नहीं होगा। जी दरअसल इस शो को स्थानीय पुलिस ने करने से साफ़ मना कर दिया है। कहा जा रहा है बेंगलुरु के अशोक नगर में गुड शेफर्ड ऑडिटोरियम को लिखे गए एक पत्र में, पुलिस ने कानून और व्यवस्था का हवाला देते हुए आयोजकों से शो रद्द करने के लिए कहा है।

आप सभी को बता दें कि दक्षिणपंथी समूह बजरंग दल की धमकियों के बाद पिछले महीने मुंबई में इसी तरह के एक कार्यक्रम को रद्द किया गया था और अब उसके बाद स्टैंड-अप कॉमेडियन का यह नवीनतम शो भी रद्द करने के लिए पुलिस ने लाल झंडी दे दी है। आप सभी जानते ही होंगे कि इस साल की शुरुआत में अपने एक कॉमेडी शो के दौरान "हिंदू देवी-देवताओं का कथित अपमान करने" के आरोप में फारूकी को एक महीने जेल में बितानी पड़ी थी। इसी बारे में कहते हुए पत्र में, बेंगलुरु पुलिस ने फारूकी को एक "विवादास्पद व्यक्ति" बताया हैं और उनके शो "डोंगरी टू नोव्हेयर" का उल्लेख किया है।

आपको बता दें कि बेंगलुरु के अशोक नगर पुलिस ने पत्र में लिखा है, "यह पता चला है कि मुनव्वर फारुकी एक विवादास्पद व्यक्ति हैं। अन्य धर्मों के देवताओं पर उनके बयान की वजह से कई राज्यों ने उनके कॉमेडी शो पर प्रतिबंध लगा दिया है। पता चला है कि उनके खिलाफ मध्य प्रदेश में एक मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह के मामले उनके खिलाफ अन्य राज्यों में भी दर्ज हैं।" इसी के साथ पुलिस ने कहा, "विश्वसनीय जानकारी है कि कई संगठन इस स्टैंड-अप कॉमेडी शो का विरोध कर रहे हैं।।। यह अराजकता पैदा कर सकता है और सार्वजनिक शांति और सद्भाव को बिगाड़ सकता है, जिससे कानून और व्यवस्था की समस्या हो सकती है। यह सुझाव दिया जाता है कि गुड शेफर्ड ऑडिटोरियम में आप मुनव्वर फारूकी के शो को रद्द कर दें।”

वहीं दूसरी तरफ बेंगलुरु में हिंदू जागरण समिति के मोहन गौड़ा ने कहा कि 'वे शो को आयोजित नहीं होने देंगे।' उनका कहना है, "हमने पुलिस आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है और शो को रद्द करने की मांग की है। मुनव्वर फारूकी ने इंदौर और अन्य जगहों पर अपने शो में हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है और भावनाओं को आहत किया है।"

नए वेरिएंट 'ओमिक्रोन' से देश में दहशत! सीएम उद्धव सरकार ने बुलाई आज अहम बैठक

दिसंबर माह में इतने दिन बंद रहने वाले है बैंक, आप भी जल्द पूरे कर लें अपने जरुरी काम

एक गलती और रद्द हो गई UPTET की परीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -