बेंगलुरु के कॉलेज ने गे प्रोफेसर को नौकरी से निकाला
बेंगलुरु के कॉलेज ने गे प्रोफेसर को नौकरी से निकाला
Share:

बेंगलुरु : यहां के एक कॉलेज ने एक गे प्रोफेसर एश्ले टैलिस को बर्खास्त कर दिया है. उनसे ये भी कहा कि छात्र आपकी निजी राय से परेशान हैं. कॉलेज ने टैलिस पर आरोप लगाया कि वे कॉलेज विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं.

मीडिया से मिली रिपोर्ट्स के अनुसार बेंगलुरु के सेंट जोसेफ आर्ट्स एंड साइंसेज कॉलेज में अंग्रेजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर थे. उनपर आरोप लगाया गया कि वे कक्षा में अंडरग्रेजुएट छात्रों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं. बता दें कि टैलिस लेस्बियन-गे-बाइसेक्सुअल -ट्रांसजेंडर (LGBT) एक्टिविस्ट भी थे. कॉलेज ने कहा कि प्रो. एश्ले को नवंबर 2016 में 6 महीने के अनुबंध पर रखा गया था. उन्हें ये बात साक्षात्कार में ही बता दी गई थी.कईछात्र और पालकों ने शिकायत की कि प्रो. टैलिस अपनी सीमा का उल्लंघन कर रहे हैं. इसके बाद ही प्रबन्धन ने उन्हें निकालने का फैसला किया.

जबकि दूसरी ओर आरोपी शिक्षक टैलिस का तर्क बड़ा अजीब है.उसने अपनी पोस्ट में लिखा है कि मेरी इच्छा है कि छात्र परेशान हों.ये किसी भी टीचर का जॉब है कि उसकेछात्र परेशान रहें. अगर छात्र परेशान नहीं रहेंगे तो वे दुनिया में बदलाव कैसे लाएंगे. मान्यताओं को तोड़ने के लिए अगर टीचरछात्र को परेशान करता है तो ये उसकी उपलब्धि है.इसके चलते टीचर को बर्खास्त करना कोई तुक नहीं है.

यह भी पढ़ें

कर्नाटक में भी लगा कांग्रेस को झटका, भाजपा में शामिल हुए कुमार बंगरप्पा

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ करेगा BCCI एनुअल अवार्ड का बहिष्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -