बेंगलुरु: कोरोना के मामलों में आया उछाल, देखिए क्या है आँकड़े
बेंगलुरु: कोरोना के मामलों में आया उछाल, देखिए क्या है आँकड़े
Share:

बेंगलुरु में दिन-प्रतिदिन कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है। यहां तक कि चूंकि बेंगलुरु में COVID-19 मामलों का दैनिक विकास पिछले एक महीने से देश में सबसे बड़ा है, सकारात्मकता दर और मृत्यु दर समान अवधि में कम हो गई है। 16 सितंबर को सकारात्मकता दर 13.95% थी, वहीं 16 अक्टूबर को 12.77% थी। इसके अलावा, 16 सितंबर को 1.39% पर जो घातक दर थी, वह 1.15% थी।

सकारात्मकता दर प्रत्येक 100 परीक्षणों के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले रोगियों की संख्या है, जबकि मृत्यु दर प्रति 100 सकारात्मक रोगियों की मृत्यु की संख्या है। अधिकारियों ने कहा कि दैनिक कैसलोएड में वृद्धि को बेंगलुरु में अधिक परीक्षण और विशेष रूप से आरटी-पीसीआर परीक्षण के परिणामस्वरूप वर्णित किया जा सकता है। उनका कहना है कि संक्रमण के विकास को रोकने और मौतों को रोकने के लिए मामलों का सटीक और शुरुआती पता लगाना एकमात्र तरीका है। इसका कारण यह है कि रैपिड एंटीजन परीक्षण उच्च नकारात्मक झूठी नकारात्मकता देने में मुश्किल साबित हुए हैं। जबकि प्रतिजन परीक्षण सस्ती और कम समय लेने वाली हैं, उनकी विश्वसनीयता कम है।

वे इस बात पर जोर देते हैं कि अलगाव में कैसेलोड पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, सकारात्मकता दर और मामले की घातक दर को भी देखा जाना चाहिए। पिछले 10 दिनों में, बेंगलुरु में प्रतिदिन 4,629 मामलों में 46,293 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद शहर में इसी अवधि में 4,62,527 परीक्षण किए गए, जो औसतन 46,252 परीक्षण प्रतिदिन थे। चेन्नई में प्रतिदिन केवल 13,000 परीक्षण किए जा रहे हैं जबकि मुंबई 10,000 से नीचे है।

सरकारी कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, मारुती ने शुरू किया ये धांसू ऑफर

13 साल के मासूम की अपहरण के बाद हत्या, 3 दिन बाद मिली लाश

तमिलनाडु के अस्पतालों पर लगा ओवर चार्जिंग का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -