बैंगलोर में हुए एयर शो के दौरान कई फाइटर विमानों ने दिखाई अपनी ताकत

 

बैंगलोर : शहर में बुधवार से एयर शो शुरू हो गया है।  इस दौरान कई फाइटर विमानों ने आसमान में भारत की ताकत का प्रदर्शन किया। एयर शो के दौरान कल बंगलूरू में हादसे का शिकार हुए सूर्य किरण एयरबैटिक्स के पायलट विंग कमांडर साहिल गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राफेल विमान धीमी गति में उड़ा। बता दें कल आसमान में कलाबाजी दिखाते हुए दो सूर्यकिरण विमान हादसे के शिकार हो गए थे। इस हादसे में एक पायलट शहीद हो गया था लेकिन आज इस हादसे के बावजूद सूर्यकिरण एयरो शो में शामिल हुआ और अपना दमखम दिखाया।

दो दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचे सऊदी प्रिंस, पीएम मोदी ने किया स्वागत

ऐसा रहा एयर शो 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बंगलूरू एयर शो के दौरान 'द कोटा डगलस डीसी-3' विमान ने भी आसमान में उड़ान भरी। एयर शो में वायुसेना की 'सारंग' नामक हेलिकॉप्टर एयरोबैटिक टीम ने प्रदर्शन किया। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को सैल्यूट करने के बाद टीम ने अनोखे अंदाज में अपना परफॉर्मेंस खत्म किया। वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने निवेशकों को एयरोस्पेस और अन्य क्षेत्रों में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है, जिससे भारत में विनिर्माण में मदद मिल सके। 

कुलभूषण जाधव मामला: पाक ने फिर अदालत में बोला झूठ, कोर्ट ने ख़ारिज की अर्जी

जानकारी के लिए बता दें लॉइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट यानि एलसीए ने बंगलूरू एयरशो में करतब दिखाया। इस एयरक्राफ्ट ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटर बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। वाजपेयी ने ही इस एयरक्राफ्ट को 'तेजस' नाम दिया था। बता दें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी की मौजूदगी में एयरो शो की शुरुआत हुई।  

तेजस्वी की जिद राबड़ी को पड़ी भारी, अब आई बंगला खाली करने की बारी

पीएं लहसुन वाला दूध, पाचन तंत्र होगा मजबूत

27 फरवरी को अमेठी जाएंगे पीएम मोदी, देंगे कई महत्वपूर्ण सौंगाते

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -