कोहरे के कारण उड़ानों पर पड़ा असर, एक घंटे देरी से उड़े विमान
कोहरे के कारण उड़ानों पर पड़ा असर, एक घंटे देरी से उड़े विमान
Share:

बेंगलूरु : कोहरे का असर अब यातायात परिचालन व्‍यवस्‍था पर दिख रहा है. शनिवार को घने कोहरे का बड़ा असर बेंगलुरु एयरपोर्ट पर देखने को मिला. घने कोहरे के चलते बेंगलुरु हवाई अड्डे का संचालन सुबह 6:30 से सुबह 7:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. सभी उड़ानों में एक घंटे से अधिक की देरी हुई. वही कोहरे से निपटने के लिए दिल्ली हवाई अड्डे की तरफ से तैयारियां कर ली गई हैं. हवाई अड्डे का परिचालन करने वाली कंपनी ‘डायल’ राष्ट्रीय राजधानी में आगामी हफ्तों में संभवत तीन-चार बार छाने वाले घने कोहरे से निपटने के लिए ‘बेहतर सुविधाओं से लैस’ है. 

सूत्रों की माने तो देश के सबसे व्यस्त इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर रोजाना करीब 1300 उड़ानों का परिचालन होता है. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के महाप्रबंधक ने बताया कि कोहरे के कारण हवाई अड्डे की क्षमता उड़ान के संदर्भ में घटकर सामान्य का महज 40 फीसद रह जाती है.

बेहतर सुविधाओं से लैस

जानकारी अनुसार भारतीय मौसम विभाग के निदशेक कि माने तो दिसंबर के आखिरी हफ्ते में घना कोहरा छाने की संभावना है और यह भी संभावना है कि आगामी हफ्तों में तीन चार बार ऐसा हो. डायल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि उनकी कंपनी कोहरे की स्थिति से निबटने के लिए पिछले साल की तुलना में इस बार ‘बेहतर सुविधाओं से लैस’ है.

गैटविक हवाई अड्डे पर फंसे हैं हजारों लोग, लाखों ने रद्द कराई यात्रा

तीन राज्यों में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस को तगड़ा झटका, पार्टी में छाई नाराजगी

माता वैष्णो देवी यात्रा : अब भैरो घाटी तक रोपवे से जा सकेंगे श्रद्धालु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -