बैंगलुरु में एयरो इंडिया 2017 का आगाज आज से, हिस्सा लेंगी देसी - विदेशी कम्पनियां
बैंगलुरु में एयरो इंडिया 2017 का आगाज आज से, हिस्सा लेंगी देसी - विदेशी कम्पनियां
Share:

नई दिल्ली : बैंगलुरु में होने वाले द्विवार्षिक आयोजन एयरो इंडिया का आगाज आज से हो रहा है. चार दिवसीय इस कार्यक्रम में 270 भारतीय कंपनियां और 279 विदेशी कंपनियां हिस्सा लेंगी. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे. इसके अलावा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख बी एस धनोवा, रक्षा सचिव जी मोहन कुमार, रक्षा सचिव (उत्पादन) एके गुप्ता, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री वाई एस चौधरी, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री राजीव प्रताप रूडी और कईअन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे.

गौरतलब है कि बेंगलुरू के येलाहांका वायुसेना स्टेशन पर आयोजित होने वाली इस प्रदर्शनी में विश्व भर के रक्षा क्षेत्र से जुड़ी कंपनियां अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगी. यह प्रदर्शनी 18 फरवरी तक चलेगी. करीब दो लाख व्यवसायी आगंतुकों के हिस्सा लेने की संभावना जाहिर की गई है. एयरो इंडिया शो के दौरान एयरबोर्न अर्ली वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम से लैस विमानों को वायुसेना में शामिल कर लिया जाएगा.

बता दें कि भारत की आकाशीय सीमा के अंदर अगर दुश्मन के लड़ाकू विमान, मिसाइल और ड्रोन घुसने की कोशिश करेंगे तो इस काम में एयरबोर्न अर्ली वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम वाले विमान की मदद ली जाएगी. यह विमान करीब 400 किलोमीटर तक दुश्मन की हर हरकत पर नजर रखेगा. यह सिस्टम देश की आसमानी सरहद के भीतर दुश्मन के लड़ाकू विमान, मिसाइल या ड्रोन घुसने की कोशिशों को भी तुरंत ही नाकाम कर देगा.

बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2017 शो का आयोजन

नई जूम एयर ने भरी पहली घरेलू उड़ान, 15 फरवरी से होगी औपचारिक शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -