78 की उम्र में ब्रेन स्ट्रोक से इस एक्टर का हुआ निधन
78 की उम्र में ब्रेन स्ट्रोक से इस एक्टर का हुआ निधन
Share:

हाल ही में खबर मिली है कि आज यानी बुधवार की सुबह बंगाल के फेमस एक्टर स्वरुप दत्ता का निधन हो गया है. 78 की उम्र में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली. उनके निधन का कारण ब्रेन  स्ट्रोक बताया जा रहा है. ब्रेन स्ट्रोक होने के चलते उनकी मौत हो गई. निजी अस्पताल में ही उन्हें भर्ती कराया गया था. जांच में पाया गया कि उनके दिमाग में खून का थक्का बन गया था. उसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. इस के बाद डॉक्टर्स ने उनकी हालत भी गंभीर बता दी थी.  इसके अलावा स्वरुप काफी समय से उम्र से संबंधित बीमारी से भी पीड़ित थे. जिसके बाद उनका निधन होगया. 

उनकेबरे में बता दें, स्वरुप दत्ता का जन्म 22 जुन 1941 को हुआ उन्होंने  साउथ प्वाइंट स्कूल से वर्ष 1958 की उम्र में अपनी शिक्षा पूरी की. अपने स्कूल के दिनों के दौरान वे अभिनीत अभिनेता उत्पल दत्ता के संपर्क में आए जिन्होंने स्वरुप को बहुत प्रेरित किया. इसके बाद स्वरुप की एक्टिंग के क्षेत्र में रूझान जागरुक हुआ. उन्होंने एक्टिंग से काफी नाम कमाया. स्वरुप दत्ता को फिल्म निर्देशक की तपन सिन्हा की सबसे फेमस फिल्म अंजन से ब्रेक मिला था.

खास बात ये रही कि इस फिल्म की सफलता के बाद उन्हें सौमित्र चटर्जी के नाम से जाने जाना लगा. इसके अलावा स्वरुप दत्ता ने फिल्म पीता पुत्र, मां ओ मेय, स्वर्ण सिखर प्रणगने, अन्धा अतीत, एखोनी, सगीना महतो में क्लासिक काम किया.  वही फेमस एक्ट्रेस जया भादुरी के साथ हिन्दी फिल्म उपहार में भी काम किया है. 70 के दशक में स्वरुप काफी फेमस रहे हैं. बंगाली सिनेमा में उनको काफी पहचान मिली हुई है.  

बंगाली सिनेमा को जगत पटल पर विशेष पहचान दिलाने वाली अभिनेत्री, 'कानन देवी'

Bigg Boss के आर्गेनाइजर पर लगा यौन शोषण का आरोप, एक्ट्रेस ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -