बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: 5 अप्रैल तक जेल में रहेंगे TMC नेता शांतनु बनर्जी, जानिए पूरा मामला
बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: 5 अप्रैल तक जेल में रहेंगे TMC नेता शांतनु बनर्जी, जानिए पूरा मामला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के गिरफ्तार नेता शांतनु बनर्जी की जमानत याचिका अदालत ने ठुकरा दी है और उन्हें 5 अप्रैल तक जेल भेज दिया है. अदालत में सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने कहा कि पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी इन सभी के मास्टर थे और ये सभी लोग उनके शिष्य हैं।  हालांकि शांतनु बनर्जी ने कहा कि वह बेकसूर हैं. इस मामले में कौन दोषी है. जांच के दौरान सबकुछ सामने आ जाएगा, हालांकि उन्होंने किसी के नाम का खुलासा नहीं किया.

ED के अधिकारियों ने कहा है कि पूछताछ में TMC नेता शांतनु बनर्जी ने दावा किया कि उसने कभी तापस को नहीं देखा है. शांतनु द्वारा अधिगृहीत की गई भूमि और संपत्तियां उनके परिवार के सदस्यों के नाम दर्ज हैं. ED के अधिकारियों के मुताबिक, शांतनु बनर्जी 2014 के TITE भ्रष्टाचार में भी शामिल है. वर्ष 2012 TITE प्रवेश पत्र शांतनु से प्राप्त हुआ था. उसने जिरह में दावा किया कि उसे याद नहीं कि उसके पास डाक्यूमेंट्स क्यों था? 

ईडी के अधिकारियों को उसके मोबाइल आईफोन से एडमिट कार्ड मिला था. ऐसी कई कंपनियों के निशान मिले हैं जिनके जरिए बड़े पैमाने पर लेन-देन हुए. कंपनी के डमी अकाउंट से पैसा ट्रांसफर किया जाता है या संपत्ति खरीदी जाती है. वह माणिक भट्टाचार्य और पार्थ चटर्जी जैसे कई रसूखदार लोगों के साथ जुड़ा था. शांतनु के नाम से 41 डेसिबल का फार्म हाउस इवान कोनट्रेड प्राइवेट लिमिटेड के नाम से हुगली में पाया गया है. इसे भ्रष्टाचार के पैसे से खरीदा गया था.

'गांधी जी के पास कोई डिग्री नहीं थी..', ये क्या बोल गए जम्मू कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ?

'कर्नाटक में पतन की तरफ बढ़ रही भाजपा..', प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार का हमला

'पीएम मोदी के नए भारत में लोकतंत्र सबसे निचले स्तर पर..', राहुल की सदस्यता जाने पर भड़कीं सीएम ममता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -