बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: ED को मिले ममता सरकार में मंत्री रहे पार्थ और कुंतल घोष की मिलीभगत के सबूत
बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: ED को मिले ममता सरकार में मंत्री रहे पार्थ और कुंतल घोष की मिलीभगत के सबूत
Share:

कोलकाता: बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) मामले में अरेस्ट किए गए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता कुंतल घोष के खिलाफ केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 105 पन्नों की चार्जशीट फाइल कर दी की है. उसके 2 करोड़ रुपये के आर्थिक लेनदेन का खुलासा हुआ है. चार्जशीट में यह भी बताया गया है कि पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चट्टोपाध्याय, माणिक भट्टाचार्य, शांतनु बंद्योपाध्याय और अयान शील से उनकी सांठगांठ के सबूत मिले हैं. हाल में कुंतल घोष को ED ने अरेस्ट किया था. उसके बाद उनके साथी शांतनु बनर्जी और अयान शील को अरेस्ट किया गया है. इनके पास से करोड़ों के लेनदेन के प्रमाण मिले हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को ED के वकील ने कुंतल घोष के खिलाफ 105 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की. वहां 18 गवाहों का जिक्र है. साथ ही जांच एजेंसी ने यह भी कहा कि कुंतल घोष के 2 करोड़ रुपये के आर्थिक लेन-देन का खुलासा हुआ है. इनमें एक करोड़ रुपए कैश और एक करोड़ रुपए की संपत्ति का लेन-देन मिला है. TMC नेता कुंतल घोष के साथ ममता सरकार में शिक्षा मंत्री रहे पार्थ चटर्जी, प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य की मिलीभगत के सबूत मिले हैं. 

ED ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि शांतनु बनर्जी और आयन शील के साथ भी उसके ताल्लुक थे. ईडी ने सोमवार को कोर्ट में दावा किया कि शांतनु बनर्जी के करीबी प्रमोटर अयान शील ने गवाही दी कि कुंतल घोष ने उनके और पार्थ चटर्जा के बीच सेतु की भूमिका निभाई थी. इस दिन, ED की चार्जशीट ने आरोपों की और पुष्टि की है.

भगोड़े इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक पर शिकंजा ! ओमान से गिरफ्तार कर लाया जा सकता है भारत

'परेशान न हों किसान..', ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल के लिए सीएम शिवराज ने किया मुआवज़े का ऐलान !

गौतस्करी मामले में कोर्ट ने ममता बनर्जी के करीबी नेता अनुब्रत मंडल को भेजा तिहाड़ जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -