बंगाल: बम बनाते समय हुआ ब्लास्ट, एक की मौत, अन्य घायल
बंगाल: बम बनाते समय हुआ ब्लास्ट, एक की मौत, अन्य घायल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना जिले के बासंती के टिटकुमार गांव के भारती मोड़ क्षेत्र में बम बनाने के बीच धमाका हुआ. स्थानीय लोगों का दावा है कि एक व्यक्ति की जान चली गई है. दो अन्य घायल हो गए. इनका इलाज स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है. पंचायत चुनाव से पहले हुए बम धमाकों ने राजनीतिक हलचल और भी तेज हो गई है. पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है और क्षेत्र में भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती भी की जा चुकी है. पुलिस ने जांच शुरू की है.  खबरों का कहना है कि बम बनाते समय विस्फोट में कम से कम 3 लोग जख्मी हो गए थे. इनमें से एक की जान चली गई है. घटना दक्षिण 24 परगना के बासंती के भारती मोड़ इलाके में शनिवार सुबह हुई. क्षेत्र में तनाव का माहौल अब भी बना हुआ है.

पुलिस सूत्रों की माने तो भारती मोड़ क्षेत्र शनिवार सुबह तेज आवाज से दहल उठा. शोर के स्रोत की तलाश की तो बमबाजी का केस भी सामने आ चुका है. पुलिस को पता चला कि मोनिरुल खान नाम के शख्स के घर में बम धमाका हो गया हुई. पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की कार्रवाई भी कर रही है.  खबरों का कहना है कि इस वर्ष राज्य में पंचायत चुनाव है और पंचायत चुनाव के मद्देनजर विपक्ष लगातार हिंसा की घटनाओं के बढ़ने का आरोप लगा रहा है. विपक्ष का इल्जाम है कि TMC विरोधी पार्टी के नेताओं को डराने के लिए हिंसा का सहारा ले रही है.

दूसरी ओर,शनिवार को कैनिंग के गोलाबाड़ी मार्केट में एक बम बरामद किया जा चुका है. स्थानीय लोगों ने शनिवार सुबह गोलाबाड़ी बाजार के बगल में बम पड़ा देखा. कैनिंग थाने को सूचना दी गई तो पुलिस ने आकर बम जब्त कर लिए है. बाद में पुलिस ने मौके से एक तमंचा और छह कारतूस बरामद किया. इस बारें में कहा जा रहा है कि इस घटना में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने अपराधी लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि ये लोग गलत इरादे से अवैध रूप से हथियार जमा कर रहे थे और वे लोग हिंसक वारदात करने वाले थे, लेकिन जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली, तो उसने आरोपियों को पकड़ लिया. पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश कर पुलिस हिरासत की फरियाद करने वाली है.

स्कूल गई नाबालिग का हुआ किडनैप, जांच में जुटी पुलिस

औरैया में बोलेरो सवार बदमाशों ने युवती का किया किडनेप, कुछ ही दूर जाकर पलटी कार

अपने ही गुरु की बलि देकर पी गया खून, हैरान कर देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -