बंगाल नंदीग्राम सीट अपडेट- भाजपा के सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हराया

May 02 2021 07:41 PM
बंगाल नंदीग्राम सीट अपडेट- भाजपा के सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हराया

ताजा रुझानों के अनुसार, पश्चिम बंगाल, नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के परिणाम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जो पहले प्रतिष्ठित नंदीग्राम सीट पर जीत का दावा कर रही थीं और यह भी दावा कर रही थीं कि कई दौर की मतगणना के बाद उनके भाजपा प्रतिद्वंद्वी सुवेन्दू अधिकारी के खिलाफ २७०० से अधिक वोटों की बढ़त है । लेकिन अब परिणाम ने बड़ा मोड़ ले लिया है, ताजा अपडेट के अनुसार भाजपा के सुवेन्दू अधिकारी ने ममता बनर्जी को हराकर नंदीग्राम को १६२२ वोटों से जीत दिलाई ।

हालांकि टीएमसी ने जबर्दस्त बढ़त ले ली है और सत्तारूढ़ पार्टी बंगाल में भाजपा से काफी आगे है । तृणमूल कांग्रेस ने 294 सीटों वाली विधानसभा में 200 का आंकड़ा पार कर लिया है और पश्चिम बंगाल में यह लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए तैयार दिख रहा है। सत्तारूढ़ टीएमसी इस समय 205 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि दोपहर दो बजे भाजपा 85 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

यहां ध्यान देने वाली बात है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा 30 मई 2021 को समाप्त हो रही है।  ऐसी स्थिति में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रक्रिया 30 मई से पहले पूरी की जानी है। पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं। ममता बनर्जी पिछले 10 साल से यहां की सीएम हैं।