बंगाल इमाम एसोसिएशन की मुसलामानों से अपील, शब-ए-बारात पर घर से बाहर ना निकलें
बंगाल इमाम एसोसिएशन की मुसलामानों से अपील, शब-ए-बारात पर घर से बाहर ना निकलें
Share:

कोलकाता: रमजान आने वाले हैं. ऐसे में बंगाल इमाम एसोसिएशन ने एक अधिसूचना जारी कर मुस्लिम धर्म अनुयायियों से कहा है कि वे ‘लैलतुल बारात’ (शब-ए-बारात) के लिए घरों से बाहर न निकलें. बता दें कि शब-ए-बारात के 15 दिन बाद ही रमजान का पवित्र महीना शुरू होता है. दरअसल, केंद्र और राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के आदेश दे रखे हैं. 

इसके साथ ही लोगों से किसी जगह इकठ्ठा नहीं होने के लिए कहा गया है. बंगाल में करीब 35,000 मस्जिदें हैं. लॉकडाउन से पहले इन मस्जिदों में बड़ी तादाद में लोग नमाज अदा करने जाते थे. लॉकडाउन लागू होने के बाद केवल मस्जिदों के इमाम या गिने चुने ही लोग वहां नमाज पढते हैं. बंगाल इमाम एसोसिएशन के नेतृत्व करने वाले सैद मो. याहिया ने कहा कि, “सभी मस्जिदों में सिर्फ 3 से 5 लोग अजान के बाद नमाज अदा कर रहे हैं. एक इमाम नेतृत्व करते हैं और 3 से 5 लोग साथ रहते हैं.” 

सैद मो. याहिया ने आगे कहा कि, “हालांकि लैलतुल बारात से काफी सारी भावनाएं जुड़ी हैं, किन्तु जिस तरह की मौजूदा स्थिति है, उसमें सभी से गुजारिश है कि नियमों का पालन करे और लॉकडाउन में घरों पर ही रहें. किसी जुलूस या आयोजन के लिए कहीं इकठ्ठा न हों.” सैद मो. याहिया ने कहा कि, “अगला दिन शुक्रवार का होगा. रोज़ाना की तरह अजान होगी. इमाम 4 या 5 लोगों के साथ जमात जारी रखेंगे. लोगों से आग्रह है कि मस्जिदों में एकत्र न हों. जिस तरह वे घरों पर नमाज अदा कर रहे हैं, वैसे ही करते रहें.”

'पाक एयरलाइंस की गलती से कोरोना का शिकार हुए पायलट, सुरक्षा को लेकर भड़का 'पलपा'

'कोरोना' ने अर्थव्यवस्था को पहुंचाई बड़ी चोट, हिलाकर रख देगा बेरोजगारी का आंकड़ा

हर बीमारी की हो जाएगी छूटी, इन दवाओं से सरकार ने हटाया प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -