बंगाल समूह ने मणिपुर में ILP के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की
बंगाल समूह ने मणिपुर में ILP के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की
Share:

 

पश्चिम बंगाल के एक समूह अमारा बंगाली ने सुप्रीम कोर्ट से इनर लाइन परमिट सिस्टम (ILPS) को मणिपुर में लागू होने से रोकने की अपील की है।

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को स्वीकार करने के बाद मणिपुर सरकार को हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा कि सरकार ने इस संगठन के मामले का सुप्रीम कोर्ट में सामना करने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की हैं। मिजोरम, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश सभी ने ILPS को लागू किया है। बाहरी लोग जो इन राज्यों का दौरा करना चाहते हैं, उन्हें पहले एक अनुमति लेनी होगी जो निर्दिष्ट करती है कि उन्हें कितने दिनों तक रहने की अनुमति है और परमिट समाप्त होने पर उन्हें प्रस्थान करना होगा।

AMSU, MSF, KSA, और SUK, चार छात्र समूहों के नेताओं ने 7 जनवरी को इम्फाल शहर में अमारा बंगाली का विरोध करने के लिए एक प्रदर्शन शुरू किया, जिसे कथित तौर पर पूर्वोत्तर में बंगालियों के हितों की रक्षा के लिए स्थापित किया गया था। उन्होंने संगठन के महासचिव बकुल चंद्र रॉय के पुतले में भी आग लगा दी और पुलिस ने इसके कुछ नेताओं को पकड़ लिया।

आईएलपीएस की संयुक्त समिति के छात्र विंग के अध्यक्ष चेलम्बा कहते हैं, आईएलपीएस के खिलाफ याचिका "बेहद खेदजनक" थी। उन्होंने कहा कि याचिका वापस लेने तक समूह लोकतांत्रिक आंदोलन के सभी साधनों को बनाए रखेगा, और गिरफ्तार छात्र नेताओं को तुरंत और अनारक्षित रूप से रिहा किया जाएगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

सेल्फी लेना सांस-बहू को पड़ा भारी, हुई मौत

कोरोना को लेकर सरकार पर फूटा HC का गुस्सा, कहा- जब लोग श्मशान पहुंच जाएंगे, तब जागोगे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -