कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए बंगाल सरकार बना रही योजना
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए बंगाल सरकार बना रही योजना
Share:

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 संक्रमणों को काफी कम करने की सूचना है, जबकि राज्य ने संभावित तीसरी कोविड -19 लहर से निपटने के लिए राज्य के अस्पतालों के डॉक्टरों की एक 10 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। समिति उभरती हुई स्थिति की निगरानी और निगरानी करेगी और प्रभावी प्रबंधन के लिए उपयुक्त हस्तक्षेप का सुझाव देगी।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है, "कोविद -19 की कथित तीसरी लहर के मद्देनजर, विशेष रूप से बाल चिकित्सा कोविड मामलों से संबंधित किसी भी संभावित स्थिति से निपटने के लिए हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को तैयार करने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने की तत्काल आवश्यकता है।" . पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड -19 की तीसरी लहर के मामले में 12 वर्ष तक के बच्चों के इलाज के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की स्थापना शुरू कर दी है। 'कई वैज्ञानिकों की राय है कि कोविड-19 की अगली लहर के दौरान बच्चे संख्या में अधिक प्रभावित हो सकते हैं। राज्य सरकार ने छोटे समूह के लिए इनपेशेंट कोविड सुविधाओं को बढ़ाकर बच्चों की सुरक्षा करने की योजना बनाई है, 'पहले के एक आदेश में कहा गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि हल्के से मध्यम लक्षणों वाले बच्चों को अपनी माताओं के साथ रखना होगा, लगभग 10,000 सामान्य बिस्तरों को निर्धारित किया जाएगा। राज्य में पिछले 24 घंटों में 1,852 नए संक्रमण और 47 मौतें दर्ज की गई हैं। कुल मौतें 17,437 तक पहुंच गई हैं और सक्रिय मामलों के संक्रमणों की संख्या घटकर 22,508 हो गई है। राज्य ने पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के लिए 51,233 नमूनों का परीक्षण किया और मामले की सकारात्मकता दर 3.61 प्रतिशत रही।

BSF जवानों को मिली बड़ी उपलब्धि, पाकिस्तान से करोड़ों रुपए की हेरोइन के साथ गिरफ्तार हुआ तस्कर

मुंबई के अस्पताल की लापरवाही, चूहों ने कुतर दी ICU में भर्ती मरीज की आँख

कोरोना के बाद ‘डेल्टा प्लस’ वेरिएंट ने बढ़ाई समस्यां, देश में 40 मामले किए गए दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -