बंगाल चुनाव: कांग्रेस का आरोप- TMC के अफसरों ने खाया कब्रिस्तान का पैसा
बंगाल चुनाव: कांग्रेस का आरोप- TMC के अफसरों ने खाया कब्रिस्तान का पैसा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सियासत में तृणमूल कांग्रेस (TMC) 10 सालों से सत्ता में है. इस दौरान TMC कई आरोपों के दायरे में आ गई है, किन्तु यह पहला मौका होगा जब कांग्रेस MLA ने तृणमूल कांग्रेस पर इल्जाम लगाया है. कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि TMC के कार्यकर्ता और पार्टी से संबंधित लोग प्रशासन में बैठे हुए अधिकारी की मिलीभगत से कब्रिस्तान का पैसा भी हजम कर चुके हैं.

ये आरोप सूजापुर से MLA ईशा खान चौधरी पर लग रहा है जो अब्दुल गनी खान चौधरी के परिवार से ताल्लुक रखते हैं. ऐतिहासिक रूप से यह सीट और मालदा जिला कांग्रेस के वर्चस्व की कहानी लिखता रहा है. ईशा खान का आरोप है लगभग 70 कब्रिस्तान बनाने के लिए 2018 से अब तक 10 लाख से अधिक रुपए आ चुके हैं, लेकिन जमीन पर वास्तविकता कुछ और ही है. वहीं कांग्रेस MLA ईशा खान चौधरी इसे मालदा का एक बड़ा मुद्दा बताते हुए कहा कि, "शिकायत यह है कि 2017-18 में हमने अल्पसंख्यक विभाग से अपने विधानसभा क्षेत्र सुजापुर के लिए 69 साइटों से करीब 9.5 करोड़ रुपये लाए थे. 

मुद्दा यह है कि, चूंकि अल्पसंख्यक विभाग का अपना कार्यकारी विंग या इंजीनियर नहीं है, इसलिए जिलाधिकारी कौशिक बंदोपाध्याय इस कार्य को करने की जिम्मेदारी लेते हैं. 50 साइटों में काम आरंभ होने के बाद, विभिन्न शिकायतें आने लगीं. थिकैडरों को पूरा भुगतान देने के बाद भी, 70 फीसद काम अभी भी लंबित है. जहां की दीवार को 100% पूरा किया जाना है, वहां काम केवल 30 फीसद ही हुआ है. मालदा में यह एक बड़ा मुद्दा है."

बंगाल में हिंसा के बीच बंपर मतदान जारी, डेढ़ बजे तक 57.30% मतदान दर्ज

संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुटेरेस ने पृथ्वी को बहाल करने के लिए किया प्रतिबद्धता का आह्वान

नितीश सरकार पर राजद का हमला, कहा- तेजस्वी के दबाव में किया मुफ्त टीकाकरण का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -