प. बंगाल में जारी डॉक्टरों पर हमले से देशभर में रोष, आज एक दिनी हड़ताल

Jun 14 2019 10:42 AM
प. बंगाल में जारी डॉक्टरों पर हमले से देशभर में रोष, आज एक दिनी हड़ताल

कोलकाता : प. बंगाल के कोलकाता मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों पर हमले से देशभर के डॉक्टरों में रोष है। दिल्ली एम्स सहित देश भर के सरकारी और निजी डॉक्टरों से शुक्रवार को एक दिन की हड़ताल में शामिल होने की अपील की गई है। इसके बाद दिल्ली एम्स के आरडीए ने दिनभर हड़ताल पर रखने की घोषणा की है। इससे ओपीडी के अलावा आपातकालीन सेवाएं भी प्रभावित होंगी। वहीं, रायपुर एम्स ने भी गुरुवार शाम को हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की। 

ओमान की खाड़ी में नार्वे के तेल टैंकर जहाज फ्रंट अल्टेयर में अचानक हुआ धमाका

यह है कुछ मांगे 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने राष्ट्रीय राजधानी में स्थित निजी और सरकारी अस्पताल, क्लिनिक व नर्सिंग होम को पत्र लिखकर देश व्यापी मेडिकल बंद को समर्थन करने की अपील की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष और दिल्ली मेडिकल काउंसिल के सचिव का कहना है कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ चुकी हैं। एक डॉक्टर कम संसाधनों के साथ 15 से 16 घंटे अस्पताल में बैठ 300 से 500 मरीजों तक का उपचार करता है, लेकिन डॉक्टर को मारपीट का शिकार होना पड़ता है। 

चक्रवाती तूफान ‘वायु’ ने अचानक बदली अपनी राह, पर संकट अब भी बरकरार

इसी के साथ उन्होंने कहा कि कोलकाता मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों पर हुआ हमला चिकित्सीय क्षेत्र के लिए चिंताजनक है। वहीं, एम्स आरडीए के अध्यक्ष ने बताया कि पश्चिम बंगाल में डॉक्टर हड़ताल पर हैं। 

मुंबई और आसपास के इलाकों में नजर आने लगा है चक्रवाती तूफान 'वायु' का असर

सोमनाथ में दिखा वायु चक्रवात का असर, एक की मौत

इस बार एक नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है चार धाम यात्रा