बंगाल की मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 3 पीसी वृद्धि का किया एलान
बंगाल की मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 3 पीसी वृद्धि का किया एलान
Share:

सरकारी कर्मचारियों के लिए जनवरी 2021 से महंगाई भत्ते (डीए) में 3 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि राज्य के खजाने अपने कर्मचारियों के लिए कभी नहीं सूखेंगे, हालांकि यह रुपये का बकाया प्राप्त करना था। 

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में टीएमसी-संबद्ध सरकारी कर्मचारी संघ के सदस्यों को अपने संबोधन के दौरान कहा कि केंद्र द्वारा बंगाल के लिए देय बकाया राशि यूजीसी अनुदान, जीएसटी और कोविड जैसे फंडों के तहत कई समय से बढ़ रही थी। कोविड-19 दूसरों के बीच लड़ाई। "हमें अपना वित्तीय बकाया नहीं मिला था। जीएसटी के तहत कम से कम 8,000 करोड़ रुपये बकाया हैं। वित्तीय बाधाओं के बावजूद, हम सभी पिछले वेतन आयोगों (छठे वेतन आयोग) की सिफारिशों को पूरा कर चुके थे। हम डीए में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी भी प्रदान करेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के खजाने पर 2,200 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

उन्होंने कहा '' अभी तक 85,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है लेकिन केंद्र ने हमें हमारे लोगों को उनका बकाया देने से नहीं रोका है। '' सीएम ने आगे कहा कि 14,000 उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के 9.5 लाख छात्रों और 636 मदरसों को उनकी ऑनलाइन कक्षाओं के लिए मुफ्त में टैबलेट दिए जाएंगे।

तूफान की वजह से तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट आज रहेगा बंद

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर पड़ा देशव्यापी छापा

फ्लाई बिग का पहला विमान आज पहुंचेगा इंदौर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -