बंगाल विधानसभा स्पीकर ने अस्वीकार किया शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा, कही ये बात

बंगाल विधानसभा स्पीकर ने अस्वीकार किया शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा, कही ये बात
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष ने शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा अस्वीकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि इस्तीफा सही फॉर्मेट में नहीं है. विधानसभा अध्यक्ष ने 21 दिसंबर को शुभेंदु अधिकारी को बुलाया है और कहा कि उन्हें खुद आकर त्यागपत्र सौंपना होगा. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया था.

इससे पहले बुधवार को TMC में अच्छी खासी पकड़ रखने वाले शुभेंदु अधिकारी ने MLA पद से इस्तीफा दे दिया था. माना जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम सकते हैं.  शुभेंदु अधिकारी बीते कई दिनों से राज्य की सीएम और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी से नाराज चल रहे थे. उन्हें कई बार मनाने के प्रयास भी किए गए, किन्तु उन्होंने टीएमसी को छोड़ने का फैसला ले लिया था. टीएमसी में शुभेंदु अधिकारी का कद बेहद ऊंचा था. दरअसल, पश्चिम बंगाल की 65 विधानसभा सीटों पर अधिकारी परिवार का दबदबा है. ये सीटें सूबे के छह जिलों में फैली हैं. 

शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद टीएमसी MLA जितेन्द्र तिवारी ने भी पार्टी के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया था. जितेन्द्र तिवारी फिलहाल पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र से MLA हैं. ये इस्तीफा ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के भीतर बढ़ते बगावती तेवरों की तरफ इशारा कर रहा है. 

गोवा में बीफ की कमी, सीएम प्रमोद सावंत बोले - दो दिन में निकालेंगे हल

भाजपा MLA सुरेंद्र सिंह का आरोप, कहा - किसान आंदोलन को हवा दे रहीं विदेशी ताकतें

ईरान ने फोर्डो में भूमिगत परमाणु सुविधा पर शुरू किया निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -