भाजपा के रथ में तोड़फोड़ केस में 5 लोग हुए गिरफ्तार, क्या है TMC से संबंध?

Feb 28 2021 12:40 PM
भाजपा के रथ में तोड़फोड़ केस में 5 लोग हुए गिरफ्तार, क्या है TMC से संबंध?

कोलकाता: बीते कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव को लेकर सरगर्मी बनी हुई है। वही बंगाल के फूलबगान में भाजपा के रथ में तोड़फोड़ के केस में पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये सभी व्यक्ति TMC से जुड़े बताए जा रहे हैं। भाजपा ने आरोप लगाया था कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उनके वाहनों तथा उसमें लगी एलईडी टीवी में जमकर तोड़फोड़ की है। इसके पश्चात् भाजपा ने चुनाव आयोग से इस केस में शिकायत की थी।

बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था, "आज ही चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव तारीख का ऐलान किया तथा तृणमूल कांग्रेस के गुंडो ने बिना खौफ के रात 11 बजे भाजपा के कडापारा (कोलकाता) गोडाउन्न में घुसकर LED गाड़ियां फोड़ी। LED भी खोलकर ले गए। शायद गुंडो ने चुनाव आयोग को चुनोती दी है।" चुनाव आयोग ने इस हिंसा वाले दिन ही पांच प्रदेशों में विधानसभा चुनाव की दिनांक की घोषणा की थी। 

साथ ही बंगाल की 294 सीटों पर 8 चरणों में चुनाव होगा। 8 चरणों में चुनाव कराने के पीछे इरादा ये हे कि चुनावी प्रक्रिया के चलते हिंसा के मामलों पर प्रतिबन्ध लगाया जाए। किन्तु भाजपा और टीएमसी के बीच जारी रस्साकशी में बार-बार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल में प्रथम चरण के तहत प्रदेश के पांच शहरों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, द्वितीय चरण के तहत चार शहरों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तृतीय चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल, चतुर्थ चरण के तहत पांच शहरों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पंचम चरण के तहत छह शहरों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, षष्ठ चरण के तहत चार शहरों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सप्तम चरण के तहत पांच शहरों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल तथा अष्टम चरण के तहत चार शहरों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा।

गेहलोत और पायलट के बीच बना नया गुट, जानिए क्यों

न्यूजीलैंड में काबू के बाहर हुई कोरोना महामारी, हालात हुए और भी गंभीर

गुरु रविदास जी की जयंती पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 'उन्होंने समाज को सही रास्ता दिखाया'