क्या आप जानते हैं शराब पीने के ये फायदे..

आज हम आपको बताने जा रहे हैं शराब पीने के क्या क्या फायदे होते हैं. जी हाँ, आपने अब तक यही सुना होगा कि इसके नुकसान होते हैं लेकिन आज इसके फायदे भी जान सकते हैं. असल में शराब को अगर कम मात्रा पीया जाये तो इससे फायदे होते हैं. तो चलिए आपको बता देते हैं.  

व्‍हिस्‍की पीने के ये फायदे:

* बुद्धि का विकास: व्‍हिस्‍की में ऐसे एंटीऑक्सीडेंट्स होते है जो दिमाग का स्वास्थ्य बेहतर करता है. व्‍हिस्‍की ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ाती है, जिससे आपकी याददाश्त मजबूत होती है.

* अच्‍छी नींद: अगर आप एक दो हफ्तों से जम कर महनत कर रहे हैं और बहुत थक चुके हैं तो व्‍हिस्‍की के 1-2 पेग लगा सकते हैं. इसको हल्‍के-हल्‍के आनंद ले कर पिएं ना की जल्‍दबाजी और हड़बड़ी में.

* तनाव से राहत: यह तनाव से मुक्‍ती दिलाती है. अगर आप किसी कारण से तनाव में हैं तो व्‍हिस्‍की का एक या दो पेग बना कर तुरंत ही पी लीजिये और आप पाएंगे कि आप पहले से कहीं ज्‍यादा अच्‍छा फील कर रहे हैं.

* सर्दी तथा जुखाम: क्‍या आप जानते हैं कि गरम व्‍हिस्‍की पीने से सर्दी बिल्‍कुल गायब हो जाती है. सर्दी भगाने के लिये स्‍कॉच लीजिये और उसमें गरम पानी, 1 चम्‍मच शहद और थोडा़ सा नींबू का रस मिलाइये. 

* कैंसर: कौन कहता है कि शराब पीने से कैंसर होता है. व्‍हिस्‍की इसका उल्‍टा करती है. इसमें इलैजिक एसिड नामक तत्‍व होता है जो कि शरीर में कैंसर बढ़ने के चांस को कम करता है.

वजन घटाए नमक वाला पानी, जानिए ऐसे ही और भी फायदे

दर्द से राहत दिलाएंगे ये घरेलु उपाय, नहीं होगा कोई नुकसान

अचानक आ जाये ब्रेन स्ट्रोक का अटैक तो ऐसे करें इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -