जानिए क्या है वैसलीन के ब्यूटी फायदे
जानिए क्या है वैसलीन के ब्यूटी फायदे
Share:

सर्दियों के मौसम में अक्सर त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. त्वचा को ड्राइ होने से बचाने के लिए लड़कियां वैसलीन का इस्तेमाल करती हैं, पर क्या आपको पता है कि वैसलीन का सही इस्तेमाल करके आप ब्यूटी से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. वैसलीन ना केवल स्किन की ड्राइनेस को दूर करती है बल्कि इसके इस्तेमाल से ब्यूटी से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. आज हम आपको वैसलीन के कुछ ब्यूटी फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- ग्लोइंग और क्लियर स्किन पाने के लिए वैसलीन में थोड़ा सा दरदरा नमक मिलाकर अपने चेहरे को स्क्रब करें. ऐसा करने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन जिसके निकल जाएगी और आपकी त्वचा ग्लोइंग और क्लियर हो जाएगी.

2- परफ्यूम की खुशबू को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए परफ्यूम के साथ थोड़ी सी वैसलीन मिलाकर लगाएं. ऐसा करने से परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक टिकी रहेगी.

3- सर्दियों के मौसम में अक्सर लड़कियां होठों के फटने की समस्या से परेशान रहती है. होठों को मुलायम बनाने के लिए वैसलीन में चीनी मिलाकर अपने होठों को स्क्रब करें. ऐसा करने से होठों की त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी और त्वचा की नमी भी बरकरार रहेगी.

4- आप मेकअप रिमूवर के रूप में भी वैसलीन का इस्तेमाल कर सकते हैं. मेकअप साफ करने के लिए कॉटन पर वैसलीन लगा कर अपने चेहरे पर लगाएं. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपका मेकअप साफ हो जाएगा और आपकी त्वचा भी मुलायम हो जाएगी.

 

ड्राई स्किन की समस्या से बचने के लिए सर्दियां शुरू होते ही अपनाएं ये टिप्स

दो कप से ज्यादा कॉफी पीने से हो सकता है सेहत को नुकसान

टैनिंग और डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -