रोज़ पिएं टमाटर का ज्यूस, आँखों के लिए होगा फायदा
रोज़ पिएं टमाटर का ज्यूस, आँखों के लिए होगा फायदा
Share:

लाल टमाटर सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे आप सब्जी में डालकर तो खाते ही हैं साथ ही इसे कच्चा खाने के भी कई लाभ होते हैं. टमाटर के इस्तेमाल से किसी भी सब्जी का स्वाद और रंगत दोनों ही बढ़ जाते हैं. इसी के साथ टमाटर आपकी सेहत को भी कई लाभ देता है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. पेहलके बता दें कि टमाटर में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, फास्फोरस और विटामिन सी के गुण मौजूद होते हैं. जो एसिडिटी, मोटापा और आंखों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में सहायक होते हैं. कच्चा टमाटर अगर आप कहते हैं तो खून की कमी दूर होती है और इसी के साथ कुछ अन्य फायदे भी होते हैं. आइये जानते हैं उन फायदों के बारे में.

टमाटर जूस के फायदे 

* टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, फोलिक एसिड और कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकते हैं. टमाटर का जूस पीने से कैंसर का खतरा 18% तक कम हो जाता है.

* आंखों के लिए टमाटर का जूस बहुत फायदेमंद होता है. रोज़ दो गिलास टमाटर का जूस पीने से आंखों की रोशनी तेज हो जाती है. अगर आप रोज़ ही इसका सेवन करते हैं तो आपको आँखों पर कभी चश्मा नहीं लगेगा.

* लीवर को डिटॉक्स करने के लिए टमाटर का जूस सबसे अच्छा तरीका है. रोजाना टमाटर का जूस पीने से लीवर में मौजूद सभी विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं.

कुछ ही समय में आप भी पा सकते है पांव में आई मोच से छुटकारा

सर्दियों में जरूर करें गुड़ का नियमित सेवन होंगे अनगिनत लाभ

जरूर लेंगे पुलवामा का बदला, सही समय और जगह तय करेंगे हम - जनरल वीके सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -