दादा दादी और बच्चों के बीच होती है अच्छी बॉन्डिंग

By Emmanuel
Nov 30 2020 05:26 PM
दादा दादी और बच्चों के बीच होती है अच्छी बॉन्डिंग

दादा-दादी आशीर्वाद की तरह हैं। एक दादा-दादी के पास जो आपको पसंद करता है वह सबसे अच्छी चीज है जो आपके पास हो सकती है। यह न केवल एक आशीर्वाद की तरह महसूस करता है, बल्कि यह एक ऐसी चीज है जो संतुष्टि और कई अन्य लाभों की एक अद्वितीय भावना लाती है।

कोई आश्चर्य नहीं कि आपको अपने और अपने दादा दादी के मानसिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए अपने दादा दादी के साथ कुछ गुणवत्ता समय क्यों बिताना चाहिए। बच्चों के रूप में, उन्हें दादा-दादी की जरूरत है क्योंकि वे सुरक्षा करेंगे। वे वे हैं जिन पर आपका बच्चा भरोसा कर सकता है और भरोसा कर सकता है। बस एक आलिंगन और बुजुर्ग किसी को आराम देते हैं और भावनात्मक संतुष्टि प्रदान करते हैं। भावनात्मक निकटता के कुछ अन्य लाभ इस प्रकार हैं:

1- जब बच्चे अपने दादा-दादी के साथ होते हैं, तो वे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ सुरक्षित होते हैं जो उन्हें प्यार करता है, खासकर अगर माता-पिता काम कर रहे हों। यह उन्हें काम करते समय मन की शांति देता है।

2- अपने दादा-दादी के लिए उपलब्ध दादा-दादी के साथ, वे अपना समय व्यतीत करने के लिए मिलते हैं और जब भी उन्हें जरूरत होती है, उन्हें ध्यान देते हैं। दादा-दादी के लिए भी यही सच है अगर उन्हें प्यार करने वाले दादाजी हैं।

3- नाती-पोतों के साथ समय बिताने से दादा-दादी में अवसाद का खतरा कम हो सकता है। बंधन जितना करीब होगा, उनके अवसादग्रस्तता के लक्षण उतने ही कम होंगे।

4- यह शारीरिक रूप से दादा-दादी को थक सकता है, लेकिन यह इसके लायक है क्योंकि यह उन्हें खुश रखेगा और अच्छे में लगाएगा।

5- परिवार में अन्य लोगों के होने के बावजूद कई पुराने लोग अकेलापन महसूस करते हैं। हालाँकि, पोते-पोतियाँ होने से उन्हें अधिक व्यस्त और सामाजिक रूप से पूर्ण महसूस करने में मदद मिल सकती है।

ये 4 राशियां जो आसानी से हो जाती हैं भावुक

जानिए उन राशि वालों के बारें में जो कहानी सुनाने में होते है महान

आप अपनी राशियों के अनुसार इतने है साफ या गंदे