डेड स्किन सेल्स से लेकर ऑयली स्किन तक को खत्म कर देता है नींबू स्टीम
डेड स्किन सेल्स से लेकर ऑयली स्किन तक को खत्म कर देता है नींबू स्टीम
Share:

आजकल देखा जाता हैं कि त्वचा का ख्याल रखने के बावजूद प्रदूषण और धूल-मिटटी की वजह से त्वचा में एक्ने, खुले पोर्स, गंदगी और पिंपल्स की समस्या सामने आ ही जाती हैं। ऐसे में त्वचा काली पड़ जाती है और उस पर दाग-धब्बे हो जाते हैं। अगर आप इन सभी परेशानियों से जूझ रहीं हैं तो आपको जरूरत होती हैं स्टीम की जो इस गंदगी को त्वचा से हटाकर त्वचा को कोमल, मुलायम, दमकती हुई और खूबसूरत बनाती हैं। जी हाँ, अब आज हम आपको नींबू स्टीम से त्वचा को होने वाले फायदों और इसके इस्तेमाल के तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं आइए जानते हैं।

रोमछिद्रों को साफ करे- नींबू स्टीम की मदद से आपकी स्किन के रोम छिद्रों को खोलने में मदद मिलती है और इसमें जमा गंदगी को साफ करने में मदद मिलती है। जी दरअसल गर्म भाप की मदद से स्किन के पोरस को आराम मिलता है और नींबू के एंटीबैक्टीरियल गुण के कारण यह पोरस की सफाई करता है। इसकी मदद से स्किन में दाग-धब्बे और मुहांसे नहीं होते हैं और पोरस भी छोटे होते हैं।

चेहरे के दाग-धब्बों को करे कम- नींबू स्टीम से दाग-धब्बों को कम करने में मदद मिलती है। इसमें पाए जाने वाले एंटीमाइक्रोबियल गुण के कारण स्किन इंफेक्शन को दूर करने में मदद मिलती है। इसी के साथ ही इससे दाग-धब्बों को हल्का करने और खत्म करने में मदद मिलती है।

स्किन की डेड स्किन सेल्स को दूर- नींबू स्टीम से यह करने में मदद मिलती है। जी दरअसल स्टीम की मदद से स्किन पोरस क्लीयर हो जाते हैं और चेहरे पर जमी धूल-मिट्टी दूर हो जाती है। इसके अलावा इससे त्वचा हाइड्रेट होती है और स्किन हेल्दी नजर आती है। केवल यही नहीं बल्कि इससे त्वचा चमकदार और कोमल नजर आती है।

ऑयली स्किन को करे दूर- नींबू स्टीम की मदद से ऑयली स्किन को ठीक करने में मदद मिलती है। जी हाँ क्योंकि इससे स्किन के एक्स्ट्रा ऑयल बाहर निकल जाते है, जिससे स्किन ग्लोइंग नजर आती है। वैसे इसके लिए आप इसमें नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे करने तैयार- लेमन फेस स्टीम तैयार करने के लिए आप एक बड़े बाउल में चार कप गुनगुना पानी लें और उसमें कुछ बूंदे नींबू की मिलाएं। ध्यान रहे इसमें प्लास्टिक के बाउल का इस्तेमाल न करें। वहीं सब कुछ करने के बाद चेहरे को तौलिए से ढककर भाप लें और 5-10 मिनट के लिए ऐसा करें। उसके बाद किसी अच्छे फेसवॉश से स्किन को साफ करें।

गुलाब के ये 2 फेस पैक चमका देंगे आपका चेहरा

ऑयली दिखता है चेहरा तो अपनाये ये दो घरेलू नुस्खे

नाखूनों को प्राकृतिक तरिके से बढ़ा देगा ये तेल, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -