सेक्स करने से होते हैं ये फायदे

सेक्स करने से होते हैं ये फायदे

सेक्स के बारे में बात करने से पहले के लोग हिचकिचाते थे लेकिन आज की युवा पीढ़ी इस पर खुलकर बात करना पसंद करती है बल्कि अपने दोस्तों से इस टॉपिक पर खुलकर बात करते हैं और जानकारी हासिल करते हैं. इसके बारे में जितनी जानकारी मिले उतनी ही आज के लिए सही है. लेकिन सेक्स को लेकर लोगों के मन में कई तरह की गलतफहमी होती हैं जिनके बारे में जान लेना ही सही होता है. इन्ही सवालों के चलते लोग इसे एन्जॉय नहीं कर पाते पर हम आपको बता देते हैं सेक्स करने के क्या फायदे होते हैं.

आपमें है ये बात तो लड़की को दे सकते हैं बेस्ट ऑर्गेज्‍म

* मोटापा घटता है : आपको बता दें आधे घंटे के सेक्स से 85 कैलरीज बर्न होती है. लेकिन लोग मानते हैं कि सेक्स करने से वो मोटे होते हैं. आधे घंटे के 42 सेशन के बाद 3570 कैलरीज बर्न होंगी और ये एक पाउंड वजन कम करती है.

* ब्लड प्रेशर नार्मल : स्कॉटलैंड के रिसर्चर्स के अनुसार बीपी नार्मल रहता है और तनाव में कमी आती है. जो रोज़ सेक्स करते हैं उनका तनाव बाकी के मुकाबले कम होता है.

लड़कों को आपकी ओर खींचेगी 5 सेक्स ट्रिक्स

* सर्दी रोकता है : विल्किस यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने बताया कि हफ्ते में एक-दो बार सेक्स करने से इम्यूनोग्लॉबिन नाम के एंटीबॉडी में बढ़ोतरी होती है जो सर्दी को रोकने का काम करता है.

* अच्छी नींद आती है : बेहतर सेक्स आपको बेहतर नींद भी देता है. सेक्स के बाद रिलीज हुए ऑक्सिटॉसिन से नींद अच्छी आती है.

* नहीं होता तनाव : एक्सपर्ट का कहना है कि सेक्‍स के दौरान शरीर डोपामाइन नामक द्रव निकालती है. इसी से स्‍ट्रेस हार्मोन से लड़ने में मदद मिलती है. सेक्स से शरीर का वर्क आउट अच्छा होता है और आप स्वस्थ बने रहते हैं.

यहाँ क्लिक ना करें..

बिना टच किये महिला पार्टनर को ऐसे करें उत्तेजित

 

?