सेक्स में ऑर्गैज्म के हैं कई फायदे जिनसे आप होंगे अनजान

सेक्स में ऑर्गैज्म के हैं कई फायदे जिनसे आप होंगे अनजान

ये तो आप जानते ही है  कि एक अच्छे सेक्स सेशन के लिए ऑर्गैज्म बेहद जरूरी है. खासतौर पर महिलाओं के लिए क्योंकि उन्हें उनके प्लेजर लेवल तक पहुंचने और ऑर्गैज्म हासिल करने में थोड़ा वक्त लगता है. जिस तरह सेक्स हमारे शरीर के लिए कई तरह से फायदेमंद है, ठीक उसी तरह से ऑर्गैज्म के भी कई फायदे हैं जिनसे आप अनजान होंगे. आइये बता देते हैं उसके बारे में.

* बता दें, ऑर्गैज्म के बाद शरीर से ऑक्सिटोसिन रिलीज होता है जिसे लव हॉर्मोन भी कहते हैं. अगर आपको किसी तरह का स्ट्रेस है या फिर आप तनाव महसूस कर रही हैं तो ऑक्सिटोसिन रिलीज होने के बाद आपको बेहतर महसूस होगा.

* इसके अलावा ऑर्गैज्म के दौरान डोपामाइन नाम का हॉर्मोन भी रिलीज होता है जो ऑक्सिटोसिन के साथ मिलकर शरीर की मदद करता है और भूख को कंट्रोल करता है. 

* ऑर्गैज्म के बाद शरीर से रिलीज होने वाले हॉर्मोन्स में इन्डॉरफिन भी है जिसे हैपी हॉर्मोन कहा जाता है और इस हॉर्मोन की मदद से ही इंसान को रिलैक्स महसूस होता है. इसी कारण आपको सेक्स के बाद अच्छी नींद आती है.

* कुछ रिसर्च में माना है कि अगर आप 30 मिनट तक सेल्फ प्लेजर में इंडल्ज होते हैं तो आप करीब 200 कैलरी बर्न कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप किसी दिन अपना डेली वर्कआउट मिस कर दें तो ऑर्गैज्म के जरिए कैलरी बर्न कर सकते हैं और फिट रह सकते हैं.

* सेक्स और ऑर्गैज्म महिला के शरीर में मौजूद एस्ट्रोजेन लेवल को बरकरार रखने में मदद करता है. एस्ट्रोजेन चेहरे पर झुर्रियां आने से रोकता है. साथ ही आपकी स्किन को मॉइश्चराइज्ड और हाइड्रेटेड रखता है.

होटल में जा कर करें सेक्स, मज़ा होगा दुगना

बिना टेंशन के कर सकते हैं कंडोम रहित सेक्स