शादी से पहले चेहरे पर ग्लो लाना है तो करें चन्दन का उपयोग

शादी से पहले चेहरे पर ग्लो लाना है तो करें चन्दन का उपयोग

चंदन के लाभ आपको पता ही होंगे. अगर नही पता है तो हम आपको बता देते हैं. चन्दन आपके स्किन से जुडी हर परेशानी का हल है.चन्दन में प्राकृतिक औषधीय गुण होता है, जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा देता है. इसलिए चन्दन को अक्सर चेहरे के निखार के लिए इस्तेमाल किया जाता है. चन्दन के लेप से अपने चेहरे को सुंदर बना सकती हैं साथ ही मुंहासों की समस्या से भी निजात मिलता है.  

चंदन एक एंटीबायोटिक तत्व है जो स्किन में होने वाली सभी समस्या जैसे कि फोडेफुंसी, घाव आदि से राहत दिलाता है. आइये आज हम आपको बताते है चन्दन के इस्तेमाल से आप खूबसूरत त्वचा कैसे पा सकते है.  

शादी से पहले पाएं कमाल का निखार : चन्दन को नववधू शादी से पहले लगा सकती है क्योंकि इसे लगाने से शादी के दिन बहुत अच्छा निखार आता है. चंदन में हल्दी मिला के लगाने से स्किन में बहुत अच्छा निखार आता है.

चंदन औषधीय गुण है : इसका प्रयोग प्राचीन काल से चला आ रहा है. अगर आप घाव, फोडेफुंसी, कटना या छिलना आदि से परेशान है तो ऐसे में चंदन का लेप लगाये . चेहरे में चमक लाने के लिए यह एक प्राकृतिक पदार्थ है. इससे किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है.

चंदन का लेप : चन्दन पाउडर, हल्दी और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद पानी से चेहरा धो लें. 

दागधब्बे  करे दूर : दूध, चंदन पाउडर और हल्दी मिलाये और इसमें चुटकीभर कपूर मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें. फिर इसे चेहरे पर लगाएं और हल्का-हल्का मालिश करे. इसे रात भर लगा रहने दें. इससे चेहरे का दागधब्बे दूर होता है. 

सांवली त्वचा को ऐसे बनाएं सुंदर और लाएं निखार

चेहरे की तरह ही गर्दन और पीठ का सुन्दर होना है जरुरी

क्या आप जानते हैं पिपरमिंट ऑयल के फायदे