चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाता है गुलाब जल

गुलाब जल जो हर तकलीफ की दवा है, ये कह सकते हैं कि चेहरे की हर परेशानी को दूर करता है. खासकर गर्मी में ये बहुत फायदे देता है. वहीं सर्दी में भी  कुछ कम काम का नहीं हैं. आज हम आपको गुलाबजल के कुछ ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं. ये आपको बता दें, गुलाबजल एक ऐसा नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट है जिससे सिर्फ त्वचा को ही नहीं बल्कि बालों, आंखों और खूबसूरती को कायम रखा जा सकता है. यानी आपकी खूबसूरती को हर तरह से बढ़ाने में फायदेमंद है. चलिए जानते हैं उनके फायदे. 
 
गुलाबजल के ख़ास विशेषताएं:

* अगर आप अपनी बढ़ती हुई उम्र को रोकना चाहते है तो गुलाबजल में थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. गुलाबजल में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं.

* चेहरे पर ज्यादा बडे़ पोर्स होने से उनमे में गंदगी आराम से जमा हो जाती है जिससे चेहरा खराब हो जाता है. अपने चेहरे के पोर्स को कम करने के लिए गुलाबजल में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाए.

* चेहरे से मुंहासों की समस्या को दूर करना चाहती है तो गुलाब जल का इस्तेमाल करे. गुलाबजल आपकी स्किन को अंदर से क्लीन करता है साथ ही अपने एंटी-बैक्टीरियल गुण के कारण यह चेहरे से इन्फेक्शन को भी दूर करता है.

* आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए दूध और गुलाब जल को रुई में भीगा कर अपनी आंखों पर रखें. कुछ ही दिनों में आपके डार्क सर्कल्स गायब हो जायेगे.

झुर्रियों से बचाता है स्लीपिंग मास्क, रोज़ करें इस्तेमाल

स्टाइलिश लुक पाने के लिए ये सब भी है जरुरी, रहें फैशन ट्रेंड से अपडेट

कॉलेज जाने वाली लड़कियां हमेशा ध्यान रखें ये टिप्स, बनी रहेंगी स्मार्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -